महिला आश्रम स्थित जिला दिव्यांग कल्याण केन्द्र में लगा वैक्सीनेशन का विशेष शिविर,

Spread the love

महिला आश्रम स्थित जिला दिव्यांग कल्याण केन्द्र में लगा वैक्सीनेशन का विशेष शिविर,
श्रद्धानंद अनाथालय व माता करतार कौर कल्याण केन्द्र की छात्राओं को लगाए टीके।
करनाल 2 जून ( पी एस सग्गू)
कोरोना से सुरक्षा के लिए जिला करनाल में वैक्सीनेशन ड्राईव जारी है। बुधवार को शहर के महिला आश्रम स्थित जिला दिव्यांग कल्याण केन्द्र में वैक्सीनेशन को लेकर विशेष शिविर लगाया गया। इस शिविर में 115 दिव्यांगों को वैक्सीन लगाई गई। इसमें 45 व 18 प्लस के दिव्यांगों के साथ-साथ श्रद्धानंद अनाथालय, एमडीडी बाल भवन तथा मॉडल टाऊन स्थिल माता करतार कौर कल्याण केन्द्र की 18 प्लस छात्राओं को वैक्सीन की डोज दी गई।
शिविर का आयोजन उपायुक्त निशांत कुमार यादव के निर्देशानुसार जिला रेडक्रॉस सोसाईटी व जिला समाज कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वावधान में स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से किया गया था, जिसमें वैक्सीन का टीका लगवाने वालों में अच्छा-खासा उत्साह बना रहा। इससे पहले भी सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से बूढ़ाखेड़ा में मूक एवं बधिर व्यक्तियों के लिए वैक्सीनेशन शिविर लगाया गया था।
वैक्सीनेशन ड्राईव को लेकर उपायुक्त ने लोगों से अपील की है कि 45 प्लस के ऐसे सभी व्यक्ति जिन्होंने अभी तक पहली या दूसरी डोज़ नही ली है, वे सामान्य अस्पताल या जहां भी इस तरह के शिविर हों, उनमें जाकर अवश्य टीका लगवा लें। इसी प्रकार 18 प्लस के लिए वैक्सीन की जैसे-जैसे सप्लाई मिल रही है, उसके टीके भी लगाए जा रहे हैं। वैक्सीन पूर्ण रूप से सुरक्षित है और कोरोना से बचाव के लिए इसका टीका लगवाना जरूरी भी है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन का कोई साईड इफैक्ट नही है।
सिविल अस्पताल के नोडल डॉ. अभय अग्रवाल ने बताया कि अब तक जिला में 3 लाख 43 हजार 300 से अधिक व्यक्तियों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। इस अवसर पर रेडक्रॉस सोसाईटी के सचिव कुलबीर मलिक, डीएसडबल्यूओ सत्यवान ढिलौड़, डिप्टी सीएमओ डॉ. नीलम वर्मा तथा सीजीसी के सदस्य संजय बत्तरा भी मौजूद थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top