व्यापारी को गोली मारकर लूट का प्रयास करने वाले चार आरोपी पुलिस ने किये गिरफ्तार,

Spread the love

व्यापारी को गोली मारकर लूट का प्रयास करने वाले चार आरोपी पुलिस ने किये गिरफ्तार,
आरोपियों के खिलाफ हरियाणा, उत्तर प्रदेश व राजस्थान में हत्या के प्रयास, लूट, डकैती, स्नैचिंग, चोरी व अन्य गंभीर वारदातों को अंजाम देने के मामले पहले से दर्ज
करनाल 20 मई (पी एस सग्गू)
करनाल पुलिस की सीआईए-01 टीम के द्वारा हत्या के प्रयास, लूट, डकैती, स्नैचिंग, चोरी व अवैध हथियार रखने जैसी गंभीर वारदातों मे संलिप्त चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। निरीक्षक दिपेंद्र सिंह बताया की टीम द्वारा दिनांक 19 मई को मुख्य आरोपी दिलनवाज उर्फ पंकज उर्फ आबिद उर्फ सलमान पुत्र अनबार वासी बुन्दूगढ़ कालोनी ननौता जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश अहतशाम पुत्र मोहम्मद इकबाल वासी नजदीक उमर मस्जिद कस्बा गंगोह जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश ,साहिल पुत्र सत्यभान वासी वार्ड न0.13 चार्जाे वाला मोहल्ला घरौंडा जिला करनाल व संजीव पुत्र मंगतराम वासी गांव टाटका थाना बबैन जिला कुरूक्षेत्र को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से एक अवैध पिस्तौल 32 बोर बरामद की गई।

आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपियों द्वारा अपने पांचवे साथी दीपक उर्फ दीपू पुत्र प्रेमसिंह वासी गांव सल्लापुर जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश के साथ मिलकर घरौंडा में एक दुकान मालिक को गोली मारकर नगदी लूटने का प्रयास किया गया लेकिन आरोपी नगदी लूटने में असफल रहे। इस वारदात में की 09 अप्रैल को जुनेजा ट्रेडिंग कम्पनी के मालिक विनोद जुनेजा की घरौंडा स्थित दुकान पर एक बाईक पर सवार होकर तीन युवक लूट के इरादे से आये थे और आरोपियों ने दुकान मालिक पर पिस्तौल से फायर किया था। इस वारदात में विनोद जुनेजा को पेट में गोली लगी थी लेकिन दुकान मालिक जुनेजा की सूझबूझ के कारण लुटेरे नगदी लूटने में नाकामयाब रहे व मौका से फरार हो गये। इस संबंध में दुकान पर काम करने वाले युवक अमरीस कुमार पुत्र रविंद्र प्रसाद वासी चान्दपुर भगंडा जानकी नगर जिला पुर्णिया बिहार हाल घरौंडा के ब्यान पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ 397,398 आईपीसी व आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।

जांच मे खुलासा हुआ कि इस वारदात को तीन आरोपियों दिलनवाज, अहतशाम व फरार तीसरे आरोपी दीपक ने मिलकर अंजाम दिया था। आरोपी साहिल ने कब और कितनी नगदी मिल सकती है इस बारे जानकारी उपलब्ध करवाई थी व आरोपी संजीव ने वारदात से पहले तीनों आरोपियों को अपनी कार से घरौंडा लाकर छोडा था व वारदात को अंजाम देने के लिये मोटरसाईकिल उपलब्ध करवाई थी।-जांच में खुलासा हुआ कि आरोपियान जेल मे बंद अपने अन्य साथियों के इशारों पर बाहर लूट व डकैती जैसी गंभीर वारदातों को अंजाम देते थे। जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी दिलनवाज के खिलाफ उपरोक्त मामलों के अलावा भी हरियाणा, उत्तर प्रदेश व राजस्थान में करीब 20 मामले- ट्रांसफॉर्मर चोरी, लूट, डकैती व हत्या के प्रयास के दर्ज रजिस्टर हैैं और आरोपी सहारनपुर के एक मामले में मोस्ट वांटिड घोषित है जिस पर संबंधित पुलिस द्वारा ईनाम घोषित किया गया है। आरोपी अहतशाम पर सहारनपुर जिले में लूट, स्नैचिंग, हत्या के प्रयास व आर्म्स एक्ट के तहत चार मामले दर्ज रजिस्टर हैं इन मामलों में आरोपी गिरफ्तार हो चुका है और अभी जमानत पर बाहर चल रहा था। आरोपी संजीव के खिलाफ जिला कुरूक्षेत्र में एक मामला गाडी लूटने का दर्ज रजिस्टर है। इस मामले में आरोपी जमानत पर बाहर चल रहा था और आरोपी साहिल के खिलाफ वर्ष 2017 में जिला करनाल में एक मामला अवैध शराब तस्करी का दर्ज रजिस्टर है और इस मामले में आरोपी जेल में रह चुका है। आरोपियों को दिनांक 20.05.2021 को पेश अदालत किया जाकर रिमाण्ड हासिल किया जायेगा। दौराने रिमांड आरोपियों से अन्य बरामदगी की जायेगी और फरार आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top