अब वैक्सीन के लिए सीएससी पर होगा मुफ्त रजिस्ट्रेशन,

Spread the love

अब वैक्सीन के लिए सीएससी पर होगा मुफ्त रजिस्ट्रेशन,

करनाल 19 मई(पी एस सग्गू)
सरकार ने 18 से 44 साल तक के लोगों को बड़ी राहत दी है कि अब कम पढ़ लिखे या स्मार्ट फोन न रखने वाले लोगों के लिए सीएससी सैंटरों पर वैक्सीन के लिए रजिस्टे्रशन मुफ्त किया जाएगा। इसके लिए जिले की 750 सीएससी पर रजिस्टे्रशन शुरू हो गया है। कोई भी व्यक्ति जिसकी आयु 18 से 44 वर्ष तक है वह अपना रजिस्टे्रशन सीएससी पर जाकर करवा सकता है। रजिस्टेशन के बाद ही टीकाकरण करने का नियम है।
कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए देश में टीकाकरण अभियान जोरों पर चल रहा है। जिले में अब तक करीब 2 लाख 80 हजार लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। यह आंकड़ा 45 वर्ष की आयु से ऊपर के लोगों का ज्यादा है, परंतु 18 से 44 वर्ष की आयु के लोगों को वैक्सीन के लिए रजिस्टे्रशन जरूरी किया गया है। ऐसे व्यक्ति जिसके पास रजिस्टे्रशन करने के लिए कोई साधन नहीं है, ऐसे लोगों के लिए सीएससी में प्रावधान किया गया है।
बॉक्स: जिले के करीब 750 सीएससी पर मुफ्त में किया जा रहा रजिस्टे्रशन – विनोद शर्मा।
सीएससी के जिला प्रबंधक विनोद शर्मा व सहायक संदीप राणा ने बताया कि करनाल जिले में करीब 750 से ज्यादा सीएससी चल रही हैं। सभी गांवों में सीएससी चल रही हैं, बड़े गांवों में एक से ज्यादा सीएससी हैं। इन सभी सीएससी पर 18 से 44 वर्ष की आयु के लोगों को वैक्सीन के लिए रजिस्टे्रशन करने के निर्देश दिए गए हैं। ग्रामीणों को रजिस्टे्रशन के लिए अपना आधार कार्ड और मोबाईल नम्बर साथ लेकर जाना होगा, रजिस्ट्रेशन पूरी तरह से फ्री रहेगा। रजिस्टे्रशन के बाद वैक्सीन लगाने की लोकेशन दी जाएगी, जहां पर टीकाकरण होना है।
बॉक्स: पोर्टल प्रतिदिन प्रात: 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुलेगा वैक्सीन रजिस्टे्रशन के लिए।
जिला प्रबंधक विनोद शर्मा ने बताया कि 18 से 44 वर्ष तक की आयु के लोगों के लिए पोर्टल हर रोज प्रात: 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुलता है, कोई भी व्यक्ति अपना रजिस्टे्रशन इस समयावधि में करवा सकता है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा रजिस्टे्रशन करवाकर टीकाकरण करवाएं।
बॉक्स: मास्क व सामाजिक दूरी का करें पालन – संदीप राणा।
सीएससी के स्टेट मैनेजर संदीप राणा ने बताया कि जिले में सीएससी पर रजिस्टे्रशन के समय कोई भी भीड़ न करें, मास्क पहनें व सामाजिक दूरी का पालन करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top