स्वच्छ भारत मिशन के कार्यकारी वाईस चेयरमैन सुभाष चन्द्र ने की गांव को सेनेटाइज करने की शुरुआत

Spread the love

स्वच्छ भारत मिशन के कार्यकारी वाईस चेयरमैन सुभाष चन्द्र ने की गांव को सेनेटाइज करने की शुरुआत
करनाल 15 मई (पी एस सग्गू)
करनाल के कालरों गांव में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ते देख राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक सब काम छोडक़र आगे आये और पंचायत विभाग के साथ मिलकर गांव को सेनेटाइज करने का अभियान शुरू कर दिया। इस अभियान की शुरुआत शनिवार को स्वच्छ भारत मिशन के कार्यकारी वाईस चेयरमैन सुभाष चन्द्र ने की। उन्होंने गांव के स्कूल को सबसे पहले सेनेटाइज किया। इस मौके पर उन्होंने कालरों गांव में पंचायत विभाग द्वारा बनाये गए आइसोलेशन केंद्र का दौरा कर सुविधाओं का जायजा भी लिया।
सुभाष चन्द्र ने कहा कि कालरों एक गांव ही नही अपितु मेरी जन्मभूमि भी है। जिस गांव की मिट्टी में खेलकूद कर पले बढ़े आज उसके प्रति फर्ज निभाने का समय है । उन्होंने गांव वासियों से अपील करते हुए कहा कि इस महामारी को हल्के में न ले और अपना व अपने परिवार का पूरा ध्यान रखें , इस संकट की घड़ी में सरकार व प्रशासन आपके साथ है मुझे आपसे कोविड नियमों के सहयोग की अपेक्षा हैं।
सुभाष चंद्र ने कहा कि मुझे जैसे ही सूचना मिली कि गांव में काफी लोग संक्रमित है तो मेने तुरंत घरौंडा उप स्वास्थ्य केंद्र के इंचार्ज डॉ मनीष गोयल से सारी स्थिति की जानकारी ली और सभी संक्रमित लोगों को मैडिकल सुविधा मिले ये सुनिश्चित कराया। इसके अलावा मुनक खण्ड विकास अधिकारी सुमित चौधरी से बात कर गांव में आइसोलेशन वार्ड बनाने और सेनेटाइज कराने के भी निर्देश दिए। गांव में कोरोना मरीजों के लिए अब आइसोलेशन वार्ड बनकर तैयार है। सुभाष चन्द्र ने कहा कि आज मेने इस वार्ड का निरीक्षण किया और जो आवश्यक सुविधाएं बाकी थी उन्हें जल्द पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दे दिए है।
उन्होंने कहा कि इस आइसोलेशन सेंटर की सभी व्यवस्थाए संघ के स्वयंसेवक देखेगे। किसी मरीज को अगर कोई आवश्यकता है तो उसे भी ये स्वयंसेवक पूरा करेंगे। पूरे गांव को वार्ड अनुसार विभाजित किया गया है और गांव के हर एरिया को सैनिटाइज किया जाएगा।
सेनेटाइजेशन के दौरान स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाइस चेयरमैन सुभाष चन्द्र के साथ सरपंच प्रतिनिधि सुरेन्द्र राणा,राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कुटेल खण्ड कार्यवाह योगेश कुमार ,मंडल शारीरिक प्रमुख संदीप लोहट, युवा राष्ट्रीय अवार्डी सोम महर्षि ग्राम सचिव विजेंद्र , सुशील फौजी, मोहिंद्र, अंकित चौहान, प्रदुमन, बबलू राणा, शिवम, गौरव, सचिन, योगेश व जोनी लोहट आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top