प्रधानमंत्री का नेतृत्व पूरी तरह किसानों के प्रति प्रतिबद्ध व समर्पित:- विधायक हरविन्द्र कल्याण।

Spread the love

प्रधानमंत्री का नेतृत्व पूरी तरह किसानों के प्रति प्रतिबद्ध व समर्पित:- विधायक हरविन्द्र कल्याण।
करनाल 14 मई (पी एस सग्गू)
करनाल जिला के हल्का घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण ने कहा कि नरेंद्र मोदी का नेतृत्व पूरी तरह किसानों के प्रति प्रतिबद्ध है, किसानों के प्रति समर्पित है, कृषि सुधार बिल किसानों के जीवन में क्राांतिकारी परिवर्तन लाने वाले हैं, किसान की आमदनी बढ़ाने वाले हैं और देश आगे बढ़े, गांव आगे बढ़े, किसान आगे बढ़े और देश का गौरव पूरी दुनिया में बुलंद हो इसी उद्देश्य के साथ मोदी सरकार इस देश में काम कर रही है।
उन्होंने शुक्रवार को जारी ब्यान में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत 19 हजार करोड़ रुपए किसानों के खाते में हस्तांतरित करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का आभार व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री के इस प्रयास से किसानों के सीधे खाते में आठवीं किश्त 2 हजार रूपये पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लाखों किसान इस स्कीम का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि करनाल जिले के भी हजारों किसान इस योजना में रजिस्ट्रड है, उन्हें भी आठवीं किश्त का लाभ मिला है। प्रधानमंत्री के इन प्रयासों से किसान खुशहाल हो रहा है। राजनीति के कारण पश्चिम बंगाल जैसे राज्य में इस योजना को लागू नहीं किया गया है।
विधायक ने कहा कि फल हो, सब्जी हो, यह कुछ ऐसी फसलें हैं जो जल्दी खराब हो जाती हैं, इनको उपयुक्त बाजार नहीं मिल पाता, कौन सोच सकता था कि रेल से फल और सब्जी जानी शुरू हो जाएगी, यह सब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरगामी सोच का परिणाम है कि भारत में 100 किसान रेल प्रारंभ की गई है, जो एक तरह से चलते फिरते कोल्ड स्टोरेज का काम करती हैं, उनके माध्यम से किसान अपना उत्पादन एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचा रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top