किसी की जान बचाने से बड़ी खुशी कोई नही- संजय बठला मुख्यमंत्री के विधानसभा प्रतिनिधि संजय बठला ने प्लाज्मा डोनेट कर मनाया अपना जन्मदिन

Spread the love

किसी की जान बचाने से बड़ी खुशी कोई नही- संजय बठला
मुख्यमंत्री के विधानसभा प्रतिनिधि संजय बठला ने प्लाज्मा डोनेट कर मनाया अपना जन्मदिन
करनाल 14 मई ( पी एस सग्गू)
अपने बुलन्द हौसले और मजबूत इरादों से कोरोना को हराने वाले मुख्यमंत्री के करनाल विधानसभा प्रतिनिधि संजय बठला ने अपना जन्मदिन प्लाज़्मा डोनेट करके मनाया। कल्पना चावला हस्पताल में जाकर उन्होंने विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में प्लाज़्मा देने की प्रक्रिया पूरी की। प्लाज़्मा देने के बाद उनके चेहरे पर संतोष और खुशी के भाव नजर आए। उन्होंने कहा कि किसी की जान बचाने से बड़ी खुशी और कोई नही हो सकती। मेरे जैसे जो व्यक्ति कोरोना से ठीक हो चुके हैं उन्हें प्लाज़्मा अवश्य दान करना चाहिए इससे दो लोगों की जान बचाई जा सकती है।
संजय बठला ने कहा कि दूसरी लहर में एक बार फिर संक्रमण तेजी से फैल रहा है ऐसे में अस्पताल में भर्ती गंभीर मरीजों के लिए प्लाज़्मा एक नया जीवन देने वाला है। पिछली लहर में पन्द्रह दिनों में कोरोना वायरस फेफड़े को खराब करता था। अब तीन दिन में ही संक्रमण इतना फैल जाता है कि मरीज की हालत गंभीर हो जाती है। चिकित्सकों के पास गंभीर मरीजों को बचाने के लिए प्लाज़्मा थैरेपी है। लेकिन अभी भी कोरोना से स्वस्थ हुए लोग बड़ी संख्या में प्लाज़्मा दान करने के लिए आगे नहीं आ रहे है। जबकि प्लाज़्मा थैरेपी से कई गंभीर मरीजों को बचाया जा चुका है। उन्होंने बताया कि इस बार तो वैक्सीन का भी हथियार है। बड़ी संख्या में लोगों को वैक्सीन लगने के बाद कोरोना की लहर धीमी हो जाएगी। एक मई से सरकार ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन देने की घोषणा की है। इसमें बड़ी संख्या में लोगों को वैक्सीनेशन के लिए आगे आना चाहिए। मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि ने कहा कि कोरोना संक्रमण से ठीक हुए व्यक्ति 28 दिन के बाद प्लाज्मा डोनेट कर दूसरे कोरोना संक्रमित की जान बचाने में मदद कर सकते हैं। ऐसे में प्लाज्मा डोनेशन कोरोना के सामने जिंदगी की लड़ाई लडऩे वाले गंभीर मरीजों के लिए आशा की किरण है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top