घरौंडा अनाज मंडी में लोगों ने वर्चुअल माध्यम से सुना प्रधानमंत्री का भाषण कार्यक्रम में विधायक हरविंद्र कल्याण ने बतौर मुख्य अतिथि की शिरकत

Spread the love
  1. घरौंडा अनाज मंडी में लोगों ने वर्चुअल माध्यम से सुना प्रधानमंत्री का भाषण

    कार्यक्रम में विधायक हरविंद्र कल्याण ने बतौर मुख्य अतिथि की शिरकत

    घरौंडा/करनाल,16 फऱवरी। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को हरियाणा प्रदेश के रेवाड़ी में एक जनसभा के दौरान अरबों रुपये के विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी। इस दौरान प्रदेश के नागरिकों ने अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री का भाषण वर्चुअल माध्यम से सुना। घरौंडा विधानसभा क्षेत्र का कार्यक्रम घरौंडा जीटी रोड पर स्थित अनाज मंडी में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की तथा हजारों की संख्या में उपस्थित जनसमूह ने प्रधानमंत्री का लाईव भाषण सुना।
    इस अवसर पर विधायक हरविंद्र कल्याण ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा प्रदेश विकास की दृष्टि से नए कीर्तिमान रचने का काम कर रहा है। हरियाणा प्रदेश देश के साथ-साथ विकास के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले दस वर्षों से नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत लगातार प्रगति के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के सम्मान को ऊंचा करने का का काम किया है। वर्तमान समय में राष्ट्रवाद की भावना और बिना भेदभाव की राजनीति के साथ हमारा देश व हरियाणा प्रदेश आगे बढऩे का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भ्रष्टाचार पर चोट मारते हुए देश को मजबूत बनाने का काम किया है। आज ऊपर से अगर विकास के लिए सौ पैसे आते हैं तो वे पूरे के पूरे पैसे विकास कार्यों पर ही ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से लगते है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से हर घर तक सरकारी योजनाओं को पहुंचाने का काम किया। इतना ही नहीं इस यात्रा के माध्यम से हर गांव में सैंकड़ों लोगों की समस्याओं का भी मौके पर निदान किया गया। इस यात्रा के माध्यम से ग्रामीण विकास के लिए नये रास्ते भी खुले हैं। आज बड़ी संख्या में लोगों को आयुष्मान, चिरायु, बीपीएल कार्ड के माध्यम से विभिन्न योजनाओं के लाभ  मिल रहे हैं।
    हरविंद्र कल्याण ने कहा कि  परिवार पहचान पत्र के माध्यम से हरियाणा प्रदेश में सरकार ने 19 लाख नये बीपीएल राशन कार्ड बनाये गये हैं। प्रदेश सरकार गरीब लोगों के लिए अंत्योदय की भावना से कार्य कर रही है। प्रदेश की सरकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी के नेतृत्व में पात्र युवाओं को पारदर्शिता के साथ मैरिट के आधार पर नौकरियां दे रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने लोगों को संकल्प दिलाया है कि 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है। उन्होंने प्रशासन व लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि वे इस संकल्प में अपना योगदान जरूर दे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में वर्तमान में 14 फसलों को एमएसपी रेट पर खरीदा जा रहा है। इतना ही नहीं किसानों की फसल का पैसा भी आज उनके सीधे बैंक खाते में जा रहा है। यह सरकार की बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से महिलाओं को मजबूत किया जा रहा है। इस दौरान विधायक व एसडीएम घरौंडा ने मौके पर ही सैकड़ों पात्र लोगों को वृद्ध अवस्था पेंशन के प्रमाण पत्र भी सौंपे।
    इस अवसर पर एसडीएम राजेश सोनी, तहसीलदार गुरदेव सिंह, बीडीपीओ अशोक छिक्कारा, पूर्व विधायक रमेश कश्यप, निर्मला बैरागी चेयरमैन हरियाणा सरकार, नगर पलिका चेयरमैन घरौंडा हैप्पी लक गुप्ता, पूर्व चेयरमैन इलम सिंह, लाला सोहन सिंह सहित विभिन्न गांवों के सरपंच मौजूद रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top