सिटी मजिस्ट्रेट अमन कुमार की अध्यक्षता में 4 आईएएस अधिकारियों  ने राजकीय मॉडल संस्कृति प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया ।

Spread the love
सिटी मजिस्ट्रेट अमन कुमार की अध्यक्षता में 4 आईएएस अधिकारियों  ने राजकीय मॉडल संस्कृति प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया ।
करनाल 31 मई ( पी एस सग्गू)
सिटी मजिस्ट्रेट करनाल अमन कुमार की अध्यक्षता में 4 आईएएस अधिकारियों, एक आईपीएस अधिकारी, सीएमजीजीए जेनसिंग चाको , जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सदानंद वत्स ने राजकीय मॉडल संस्कृति प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया ।
जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सदानंद वत्स ने जानकारी देते हुए बताया कि अधिकारियों ने सक्षम योजना , बच्चों द्वारा स्कूल छोड़ जाने की समस्या,दाखिला प्रक्रिया व अध्यापकों के  स्थानांतरण नीति के बारे में मौके पर जानकारी जुटाई। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के क्रियान्वयन में बाधा आने व उसे दूर करने के लिए ग्रास रूट लेवल पर किए जा रहे प्रयासों के प्रभावों  के बारे में जानकारी प्राप्त की।उन्होंने बताया कि स्कूल में मौजूद सुविधाओं के बारे में भी विस्तार से चर्चा की गई । उन्होंने बताया कि मिड डे मील व्यवस्था , स्वच्छता, शौचालय की स्थिति तथा स्कूल में लगाए गए पौधों के बारे में अध्यापकों से चर्चा उपरांत उनकी मौके पर जांच की गयी। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि सभी अधिकारियों ने कक्षाओं में जाकर बच्चों के लर्निंग लेवल को परखा तथा आईएएस अधिकारियों ने सभी बच्चों के संग फोटो खिंचवा कर बच्चों को खुश रहने तथा पढ़ाई में मन लगाकर सीखने के लिए प्रेरित किया ।
स्कूल मुखिया महेंद्र कुमार ने सभी अधिकारियों का पाठशाला में पहुंचने पर  स्वागत किया । महेंद्र कुमार ने बताया कि अधिकारियों ने स्कूल की व्यवस्था को बेहतर बताया और उन्होंने मिड डे मील की चख कर परख की। सहायक परियोजना संयोजक सचिन कुमार व जिला एफएनएल कोऑर्डिनेटर विपिन शर्मा ने भी शिक्षा विभाग द्वारा चलाए जा रहे अध्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रम व अन्य योजनाओं की जानकारी अधिकारियों के साथ सांझा की । इस अवसर पर स्कूल के वरिष्ठ अध्यापक उधम सिंह कंबोज तथा सुनील कुमार ने अपनी-अपनी कक्षाओं के बच्चों  के अनुभव अधिकारियों के सामने रखें ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top