भगवत गीता ही सबसे बड़ा उपहार है   खुशियों के मौके पर एक-दूसरे को गीता ही उपहार के रूप में भेंट करनी चाहिए -स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज

Spread the love

भगवत गीता ही सबसे बड़ा उपहार है   खुशियों के मौके पर एक-दूसरे को गीता ही उपहार के रूप में भेंट करनी चाहिए -स्वामी ज्ञानानंद जी

करनाल 13 मई ( पी एस सग्गू)

गीता मनीषी महामंडलेश्वर स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज ने कहा कि भगवत गीता ही सबसे बड़ा उपहार है और हमें खुशियों के मौके पर एक-दूसरे को गीता ही उपहार के रूप में भेंट करनी चाहिए। देश-दुनिया में गीता का संदेश पहुंचाने वाले स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज शनिवार को श्रीकृष्ण कृपा धाम सेक्टर नौ में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि श्री कृष्ण कृपा जीओ गीता परिवार 15 मई को शाम सात बजे से करनाल के सेक्टर 12 हुडा मैदान में श्री कृष्ण कृपा प्रेरणा उत्सव ‘श्री राधा जागरण’ मनाएगा।
स्वामी ज्ञानानंद जी ने बताया कि श्री राधा जागरण में आने वाले हजारों श्रद्धालुओं को पूजनीय संत महात्माओं का आशीर्वाद मिलेगा। कार्यक्रम में पूज्य श्री कासनी गुरुशरणानंद जी महाराज रमनरेती वाले, महामंडलेश्वर अवधेशानंद जी महाराज जूनापीठाधीश हरिद्वार, पूज्य श्री साध्वी दीदी रितांबरा जी वृंदावन व पूज्य श्री ज्ञानानंद जी महाराज भानूपुरापीठाधीश सहित देश-विदेश से संत महात्मा शिरकत करेंगे। भजन गायक के रूप में नंद किशोर नंदु व निकुंज कामरा को आमंत्रित किया गया है। राजनीतिक और सामाजिक हस्तियों को भी न्यौता दिया गया है, इनमें मुख्य रूप से लोकसभा अध्यक्ष ओमप्रकाश बिरला, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा व अन्य हस्तियां शामिल हैं।
स्वामी ज्ञानानंद जी ने कहा कि विश्व के कई देशों की सरकारों ने भागवत गीता को स्वीकार करते हुए संसदों में गीता को विराजमान किया है। हाल ही में आस्ट्रेलिया की संसद में गीता जी को विराजमान किया गया। गीता जी की शिक्षाओं का अनुसरण करने वाले हर व्यक्ति के लिए यह गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि गीता जी का संदेश घर-घर तक पहुंचाने के लिए श्री कृष्ण कृपा जीओ गीता परिवार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि खुशियों के मौके पर गीता जी को उपहार के रूप में भेंट कर गीता के प्रचार प्रसार में अहम भूमिका अदा कर सकते हैं। श्री राधा जागरण में सभी भक्तों के लिए श्री राधा रानी की रसोई के साथ-साथ ब्लड कैंप जैसी सेवाओं का भी आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम में 20 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।
इस अवसर पर मेयर रेणु बाला गुप्ता, बृज गुप्ता, शाम बत्तरा, पंकिल गोयल, संजय बत्तरा, पारूल बाली, नवीन बत्तरा, सतीश गुप्ता, जय कुमार जिंदल, राजिंद्र सिंगला, अंशुल जैन व अंकुर गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top