मां भारती के महान सपूतों का बलिदान देश की हर पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत बना रहेगा :- सुभाष चंद्र

Spread the love

मां भारती के महान सपूतों का बलिदान देश की हर पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत बना रहेगा :- सुभाष चंद्र
करनाल , 23 मार्च (पी एस सग्गू)
स्वच्छ भारत मिशन के कार्यकारी वाईस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने देश की खातिर अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले शहीदों भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू को आज शहीदी दिवस पर श्रद्धांजलि दी। मंगलवार को तरावड़ी में शहीद भगत सिंह चौक पर शहीदों को याद करते हुए सुभाष चंद्र ने कहा की मां भारती के इन महान सपूतों का बलिदान देश की हर पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत बना रहेगा। मै आजादी के क्रांतिदूत अमर शहीद वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को शहीदी दिवस पर शत-शत नमन करता हूँ ।
उन्होंने कहा कि हमें इनकी कुर्बानियों एवं बलिदानों से प्रेरणा लेते हुए देश सेवा करनी चाहिए। स्वतंत्रता के इतिहास में शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की वीरता व योगदान को शब्दों में वर्णित करना सम्भव नहीं है। देश को गुलामी की बेडिय़ों से मुक्त करने की उनकी तड़प और बलिदान को याद कर आज भी हर भारतवासी की आंखें नम हो जाती हैं। ऐसे वीर बलिदानियों के चरणों में कोटिश: नमन। शहीदों ने अपने प्रखर और प्रगतिशील विचारों से देश को नई दिशा देने का कार्य किया। राष्ट्र के लिए उनका योगदान देशवासियों को प्रेरित करता रहेगा। उन्होंने कहा है कि इन महान सपूतों की कुर्बानी देश की हर पीढ़ी के लिए एक प्रोत्साहन रहेगी।
भाजपा मंडल अध्यक्ष डा. प्रवीन गुप्ता ने कहा कि शहीद भगत सिंह पराक्रमी होने के साथ-साथ विद्वान भी थे, चिंतक भी थे। अपने जीवन की चिंता किए बगैर भगत सिंह और उनके क्रांतिवीर साथियों ने ऐसे साहसिक कार्यों को अंजाम दिया, जिनका देश की आजादी में बहुत बड़ा योगदान रहा।
इस दौरान उनके साथ डा. प्रवीन गुप्ता मंडल अध्यक्ष भाजपा, नरेश शर्मा पूर्व जिला प्रधान ब्राह्मण सभा करनाल, रमन राणा जिला युवा अध्यक्ष क्षत्रिय महासभा , संजय , संदीप , सोनू पंच भैनीखुर्द, दलबीर पंच, मुकेश, रोहित, अशोक, शमशेर कश्यप, पवन पधाना, युवा खिलाड़ी सुशील रंगा , मोहन अभिषेक, हर्ष, संदीप, राजपाल, सन्नी , जय भगवान, विनोद, संजय, आकाश, अंकुश, रविन्द्र, पर्दीप, प्रीतम, सुनील व अनिल सहित अन्य लोगों ने शहीद भगत सिंह जी की पर्तिमा पर पुष्प अर्पित कर उनको नमन किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top