पत्रकारों की मांगों को विधानसभा सत्र में जोर शोर से उठाया जाएगा  -भूपेन्द्र सिंह हुड्डा हरियाणा पत्रकार संघ के प्रतिनिधि मंडल ने विपक्ष के नेता भूपेन्द्र

Spread the love
पत्रकारों की मांगों को विधानसभा सत्र में जोर शोर से उठाया जाएगा  -भूपेन्द्र सिंह हुड्डा
हरियाणा पत्रकार संघ के प्रतिनिधि मंडल ने विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा से की मुलाकात
करनाल 30 अप्रैल (पी एस सग्गू)

हरियाणा विधान सभा में विपक्ष के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा पत्रकार संघ की सभी मांगों पर सहमति व्यक्त करते हुए आश्वासन दिया कि पत्रकारों की मांगों को आने वाले विधानसभा सत्र में उठाया जाएगा। कांग्रेस पार्टी आने वाले विधानसभा चुनाव में अपने घोषणा पत्र में हरियाणा पत्रकार संघ की मांगों को प्रमुखता से शामिल करेगी।
श्री हुड्डा रविवार को कर्ण लेक स्थित ओएसिस पर्यटन स्थल पर अध्यक्ष के.बी. पंडित के नेतृत्व में हरियाणा पत्रकार संघ के प्रतिनिधि मंडल से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संघ की जो मांगें हैं वो बिल्कुल जायज हैं उन्हें मौका मिला तो वे इन्हें लागू करने का प्रयास करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रेस लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है और पत्रकारों की सुरक्षा, स्वास्थ्य सुरक्षा व जरूरी सुविधाएं सरकार को मुहैया करानी चाहिए। ्रइस मौके पर हरियाणा पत्रकार संघ के अध्यक्ष के.बी. पंडित ने कहा कि बहुत दुख की बात है कि साढ़े चार साल से पत्रकारों की कैशलैस योजना सहित किसी भी मांग पर सरकार का सकारात्मक रूख नहीं रहा। सरकार का रवैया टाल-मटोल वाला रहा ऐसा लगता है कि सरकार पत्रकारों के मुद्दों पर संवेदनशील नहीं है। श्री पंडित ने पूर्व मुख्यमंत्री श्री हुड्डा से आग्रह किया कि वे आने वाले विधानसभा सत्र में पत्रकारों की मांगों व मुद्दों को जोर शोर से उठाएं। उन्होंने कहा कि वृद्ध पत्रकारों की मासिक पैंशन योजना को राजस्थान सरकार की तर्ज पर 10,000 से बढ़ाकर 15,000 मासिक किया जाए। इसी प्रकार पैंशन योजना के लिए 5 साल की एक्रीडिएशन की जरूरी शर्त को समाप्त किया जाए। वर्तमान में राज्यभर के 141 वृद्ध पत्रकारों को इसका लाभ मिल रहा है। यदि 5 साल की एक्रीडिएशन की जरूरी शर्त को समाप्त कर दिया जाए तो इसका लाभ प्रदेश के 500 से 700 पत्रकारों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकारी योजना के अनुसार कैशलैस योजना को मान्यता प्राप्त पत्रकारों को ही देने का प्रावधान है इससे केवल प्रदेश के 1200 पत्रकारों को ही राहत मिलेगी। जबकि फील्ड, डैस्क, डिजीटिल  मीडिया, के पत्रकार, नियमित रूप से प्रकाशित होने वाले साप्ताहिक, मासिक व सांध्य दैनिकों के कर्मियों को भी इसका लाभ मिलना चाहिए।
इस मौके पर जिलाध्यक्ष  संदीप साहिल, वरिष्ठ पत्रकार पवन शर्मा, आशुतोष गौतम, कमल मिड्ढा, देवेन्द्र गांधी, हरीश चावला, आकर्षण उप्पल, के.सी. आर्य, राजकुमार प्रिंस, धर्मेन्द्र खुराना, बिशपाल राणा, पलविन्द्र सिंह सग्गू, संदीप रोहिला, हिमांशु नारंग, रचना तलवार, ललित शर्मा, अमन ग्रोवर, आरती राणा, बख्शीश सिंह, बलविन्द्र सिंह, राजकुमार खुराना, सौरभ शर्मा, हरजीत वर्मा सहित बड़ी संख्या में पत्रकार शामिल थे।
फोटो कैप्शन : हरियाणा पत्रकार संघ के अध्यक्ष के.बी. पंडित की अगुवाई में पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को शिष्टाचारवश गुलदस्ता भेंट करते पत्रकार

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top