महिला सशक्तिकरण को समर्पित रहा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का तीसरा दिन, पीपल आईकॉन अवार्ड से नवाजी गई मेयर रेणू बाला गुप्ता, शांता रंगा, संतोष अत्रेजा, सीमा चौहान, सुमन मंजरी   डीडीएलजे फेम हिमानी शिवपुरी को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड ऑफ एक्सीलेंस से नवाजा 

Spread the love

महिला सशक्तिकरण को समर्पित रहा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का तीसरा दिन, पीपल आईकॉन अवार्ड से नवाजी गई मेयर रेणू बाला गुप्ता, शांता रंगा, संतोष अत्रेजा, सीमा चौहान, सुमन मंजरी  

डीडीएलजे फेम हिमानी शिवपुरी को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड ऑफ एक्सीलेंस से नवाजा

करनाल 17 मार्च ( पी एस सग्गू)

 सीएम सिटी में पहली बार पंडित चिरंजीलाल शर्मा गवर्नमेंट पीजी कॉलेज में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का तीसरा दिन महिला सशक्तिकरण को समर्पित रहा।सुबह के सत्र में मेयर रेणूबाला गुप्ता, वरिष्ठ अधिवक्ता शांता रंगा, पूर्व बाल कल्याण परिषद अध्यक्षा संतोष् अत्रेजा, श्रीमति सीमा चौहान व पूर्व आईजी सुमन मंजरी सहित, प्रिसिंपल डा. सरिता सहित कई अन्य महिलाओं को पीपल आईकॉन अवार्ड से नवाजा गया। इन महिलाओं ने अपने अपने क्षेत्र में ना केवल सर्वश्रेष्ठ कार्य किया बल्कि अपने जीवन में एक मिसाल कायम की। पीपल आईकॉन अवार्ड से नवाजी गई महिलाओं ने कहा कि इंसान यदि सच्चे मन से कुछ सोच ले तो पूरी कायनात उसकी मदद के लिए आतुर हो जाती है, हर किसी के जीवन में संघर्ष होता है लेकिन संघर्ष के समय में संयम सबसे बड़ा हथियार होता है। मौके पर विशेष अतिथि नवचेतना मंच के संयोजक एसपी चौहान ने कहा कि नशे से दूर रहकर और नि:स्वार्थ भाव से काम करके इंसान उन बुलंदियों को छू सकता है जिसके बारे में वह सपने देखता है। युवा यदि कुरीतियों को छोड़ देंगे और पूरे एकाग्र मन से एक दिशा में काम करेंगे तो जीवन में वे जरूर सफल होंगे। उन्होंने युवाओं को अपने चिरपिरिचित अंदाज में अश्लीलता, गंदगी से दूर रहकर मां बाप की सच्चे मन से सेवा करने की सलाह दी। इसके बाद लेखक संदीप साहिल की बॉयोग्राफी संघर्ष को सलाम पर आधारित  एसपी चौहान के जीवन पर बनीं फिल्म एसपी चौहान द स्ट्रगलिंग मैन दिखाई गई जिसे दर्शकों ने खासा सराहा। इसके बाद सांझी फिल्म का भी प्रदर्शन किया गया। वहीं दूसरी ओर देर शाम तक डीडीएलजे फेम अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी का पूरा दिन इंतजार होता रहा और वे देर शाम इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में पहुंची जहां उनका जोरदार तरीके से स्वागत किया गया। बाद में उन्हें मंच पर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड ऑफ एक्लीलेंस से नवाजा गया।

महिला सशक्तिकरण को समर्पित तीसरे दिन जहां फिल्मों में महिलाओं के संघर्ष की बात की गई वहीं असल जीवन में भी ऐसी महिलाओं से सीख लेने की बात कही गई जिन्होंने अपने क्षेत्र के साथ साथ घर व कार्यालय की दुनिया में बैलेंस बनाते हुए मुकाम हासिल किए हैं। मौके पर अभिनेत्री शिखा मल्होत्रा भी पहुंची, जिसके साथ सभी पोज लेते नजर आए। सोशल एक्टीविस्ट गुरविंद्र कौर व सुषमा मक्कड़, एक्टर व गायक हरबिंद्र कंग,  विनोद चाहत स्टूडियो ने भी अन्य कलाकारों के साथ पोज कराए। अभिनेता कृष्ण मलिक व संदीप साहिल भी अलग अंदाज में पोज कराते नजर आए।

मौके पर जिद, कॉलेज कांड सहित कई वेब सीरिज व शार्ट फिल्मों सहित म्यूजिक वीडियो में काम कर रहे अभिनेता कृष्ण मलिक, निदेशक विशाल काठपाल के साथ नजर आए। शनिवार 18 मार्च को याद गाम की आवै म्यूजिक वीडियो भी दोपहर बाद प्रतियोगिता में दिखाया जाएगा, जिसकी फेस्टिवल में पहले से चर्चा हो रही है। याद गाम की आवै के टाइटल के मुताबिक ही इसका गीत है एक बच्चा जब विदेश चला जाता है तो किस तरह से उसे अपने वतन की माटी की सौंधी  खुशबु सताती है, ये गाना इसी थीम पर आधारित है।  इस म्यूजिक वीडियो के निदेशक विशाल काठपाल हैं, इसमे मुख्य रूप से हर्ष गहलोत, कृष्ण कुमार मलिक, गुरप्रीत मिगलानी, यशिका, डॉयरेक्टर  फोटोग्राफी अभिषेक शर्मा ने मेहनत की है। फेस्टिवल डॉयरेक्टर धर्मेंद्र डांगी ने बताया कि महिला सशक्तिकरण पर फोक्स इस कार्यक्रम में नाटक निदेशक कलाकार अरविंद गौड को भारतेंदु नाट्य सम्मान से नवाजा गया है, सुबह के सत्र में अपने क्षेत्र में उत्कृष्ठ महिलाओं को सम्मानित किया गया। इसके अलावा भी कई सर्वश्रेष्ठ हस्तियों को मंच से सम्मानित किया गया।

तीसरे दिन एसपी चौहान द स्ट्रगलिंग मैन और सांझी फिल्म के अलावा कई शार्ट फिल्में व फीचर फिल्में दिखाई गई। शुक्रवार देर शाम के सत्र में डीडीएलजे फेम अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी से मिलने को हर कोई बेताब था, पूरा दिन मीडियाकर्मी भी उनका इंतजार करते रहे, आयोजकों ने बताया कि वे दोपहर तक पहुंच जाएंगी लेकिन जाम में फंसने के कारण वे शाम सात तक भी नहीं पहुंची थीं । उनके स्वागत के बाद उन्हें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड ऑफ एक्लीलेंस से नवाजा गया। हरियाणवीं कलाकारों ने सुबह के सत्र के बाद शाम को भी मुख्य मेहमानों का हरियाणवीं अंदाज में स्वागत किया। प्रिसिंपल डा. सरिता व संयोजिका डा. रशिम सिंह ने महिला सशक्तिकरण पर आधारित कार्यक्रम के लिए सभी महिलाओं को बधाई दी।

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल डॉयरेक्टर धर्मेंद्र डांगी ने बताया कि 15 मार्च से शुरू हुआ ये फिल्म फेस्टिवल 19 मार्च तक चलेगा, इस दौरान फेस्टिवल में कुल 55 फिल्मों का प्रदर्शन  किया जाएगा, इनमें से 14 फीचर फिल्में, 28 शार्ट फिल्में, 4 डॉक्यमेंट्रीज, 6 एनीमेशन कॉर्टून फिल्म, 6 म्यूजिक वीडियो और एक वेब सीरिज दिखाई जाएगी। श्री डांगी ने बताया कि शनिवार चौथे दिन अभिनेत्री श्वेता मेनन, मंगल भवन अमंगल हारी गीत सहित कई पुरानी फिल्मों के गायक सरदार जसपाल सिंह मुख्य आकर्षण रहेंगे, म्यूजिक वीडियोज प्रतियोगिता के अलावा सिनेमा व साहित्य पर भी चर्चा होगी। बता दें कि शनिवार को विशाल काठपाल निर्देशित और अभिनेता कृष्ण मलिक अभिनीत याद गाम की आवै म्यूजिक वीडियो सहित कई म्यूजिक वीडियो प्रतियोगिता में दिखाई जाएगी। सेमिनार संयोजिका डा. रशिम सिंह ने  बताया कि कार्यक्रम में स्टूडेंटस के साथ साथ टीचर्स व कलाकारों को भी बहुत कुछ सीखने को मिल  रहा है। फिल्म महोत्सव के दौरान भारतीय सिनेमा के 100 वर्ष थीम पर एक इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top