फूसगढ़ गोशाला में डिविजनल कमिश्नर की अध्यक्षता में हाई लेव कमेटी ने किया दौरा

Spread the love

फूसगढ़ गोशाला में डिविजनल कमिश्नर की अध्यक्षता में हाई लेव कमेटी ने किया दौरा

जल्द से जल्द जांच करके पेश की जाएगी रिपोर्ट- कमिश्नर डॉ. साकेत कुमार

हाई लेवल कमेटी ने की गोशाला में गौवंश की मौत पर अलग-अलग फैक्ट की जांच

करनाल, 3 फरवरी ( पी एस सग्गू)

नगर निगम की फूसगढ़ गोशाला में गोवंश की मौत पर हरियाणा सरकार द्वारा गठित की गई हाई लेवल कमेटी शुक्रवार को गोशाला पहुंची। डिविजनल कमिश्नर डॉ साकेत कुमार की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने गोशाला का दौरा किया। अलग-अलग फैक्ट की जांच की और कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए डॉ. साकेत कुमार ने कहा कि गोवंश की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए टीम ने दौरा किया है। मौत के कारणों की पहचान की जा रही है। जल्द से जल्द जांच करके रिपोर्ट पेश की जाएगी। उन्होंने कहा कि विसरा रिपोर्ट का भी इंतजार किया जा रहा है। सभी फैक्ट को जोडक़र ही रिपोर्ट दी जाएगी। जांच कमेटी पूरी कोशिश करेगी कि गोवंश की मौत के कारणों का पता लगाया जा सके।

जांच के दौरान हाई लेवल कमेटी ने मृत गोवंश की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, उनको दिए जा रहे चारे, गायों के रिकॉर्ड, चारे की खरीद और उनके ट्रीटमेंट से जुड़े रिकॉर्ड की जांच की। इसके अतिरिक्त गोशाला संचालक से भी बातचीत की। कमिश्नर डॉ. साकेत कुमार ने खुद गोशाला में जाकर चारा रखे जाने वाली जगह, चारा काटे जाने वाली जगह और गायों को जिन शेड में रखा जा रहा वहां का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने नगर निगम व गोशाला संचालक को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

इस दौरान हाई लेवल कमेटी में शामिल गोसेवा आयोग के उपाध्यक्ष पूर्ण मल यादव, पशुपालन विभाग के उप निदेशक सुखदेव राठी, नगर निगम कमिश्नर करनाल अजय सिंह तोमर, डीएसपी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top