सेना को गाली देना कांग्रेस की पुरानी आदत: सुभाष चंद्र  स्वच्छ भारत मिशन के वाईस चेयरमैन सुभाष चन्द्र ने कहा , सेना के कारण ही राहुल गांधी देश मे आजादी से घूम रहे , आरएसएस में आकर  अपनी देशभक्ति और ज्ञान बढ़ाने की दी सलाह।

Spread the love
सेना को गाली देना कांग्रेस की पुरानी आदत: सुभाष चंद्र
स्वच्छ भारत मिशन के वाईस चेयरमैन सुभाष चन्द्र ने कहा , सेना के कारण ही राहुल गांधी देश मे आजादी से घूम रहे , आरएसएस में आकर  अपनी देशभक्ति और ज्ञान बढ़ाने की दी सलाह।
करनाल 20 दिसम्बर (पी एस सग्गू)
भारतीय सेना पर दिए अपने बयान को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीजेपी नेताओं के निशाने पर हैं। स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सेना पर दिए बयान को लेकर हमला बोलते हुए उन्हें सलाह दी कि वे आरएसएस की शाखा में जाकर अपनी देशभक्ति और ज्ञान में वृद्धि करें। मंगलवार को जारी एक बयान में उन्होंने राहुल गांधी को सेना पर सवाल उठाने से पहले कांग्रेस पार्टी द्वारा चीन से किए गए गुप्त समझौते पर स्पष्टीकरण देने की बात कही। उन्होंने कहा कि सेना को गाली देना कांग्रेस पार्टी की पुरानी आदत है। वह पहले भी सेना के बारे में अनुचित टिप्पणी कर चुके हैं।मोदी विरोध में कांग्रेस पार्टी इतना गिर गई है कि अब वह सेना का मनोबल तोड़ रहे हैं। उन्हें समझना चाहिए कि सेना के कारण ही वह देश में आजादी से घूम रहे हैं और यात्रा निकाल पा रहे हैं। अब देश की जनता उनके षड्यंत्र को अच्छी तरह से समझ रही है। उन्होंने कहा कि भारत की एक इंच भूमि ना किसी के कब्जे में है और न किसी में ये हिम्मत है कि वो कब्जा कर ले। सुभाष चन्द्र ने कहा कि भाजपा को भारत की सेना पर गर्व है, जो जवान सीमा पर चीन की सेना को पीट रहे हैं, उनको अपनी ताकत दिखा रहे हैं उस समय पर राहुल गांधी हमारी सेना का मनोबल तोड़ने का काम क्यों कर रहे हैं। ये 1962 का नेहरू वाला भारत नहीं है। मिशन के वाईस चेयरमैन ने कहा कि विश्व की सबसे वीर सेना हमारे पास है, कूटनीतिक तौर पर हम सक्षम हैं। ये संभव ही नहीं है कि कोई हमारी एक इंच भी भूमि कब्जा ले।
उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि राहुल गांधी ने दुश्मन देशों से समझौता किया हुआ कि जब-जब भारतीय सेना अपना पराक्रम दिखाएगी राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी सेना का मनोबल तोड़ने का कार्य करेगी। इनका चीन से समझौता है और  आज तक ऐसा कोई बयान नहीं दिखा जब कांग्रेस पार्टी, सोनिया गांधी या राहुल गांधी ने चीन की निंदा की हो। सुभाष चन्द्र ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में जब-जब देश एकजुट हुआ तब तब कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी ने इस एकजुटता की पीठ में खंजर घोपने का काम किया। इन्होने तो पुलवामा हमले को भी ‘होम ग्रोएन टेररिज्म’ बताया था। कांग्रेस और राहुल गांधी का यही चरित्र है।
उनका यह बयान राष्ट्रविरोधी तत्वों को प्रेरित करने वाला है। गौरतलब है राहुल ने तवांग को लेकर कहा था कि अरुणाचल प्रदेश में हिंदुस्तान के जवानों को चीन के सैनिक पीट रहे हैं।
सुभाष चन्द्र ने कहा कि राहुल गांधी का यह बयान अत्यंत अमर्यादित, बचकाना और राष्ट्रविरोधी तत्वों को प्रेरित करने वाला है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत और भारत की बहादुर सेना को अपमानित करने वाला है। हम उनके इस बयान की निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि ये बड़ा आश्चर्य है कि पूरी दुनिया इस बात को कह रही है कि भारत के बहादुर जवानों ने घुसपैठियों के षड्यंत्रों को नाकाम किया है। वहीं भारत के उन बहादुर जवानों के पराक्रम और शौर्य का सम्मान करने की बजाय राहुल गांधी उन्हें कटघरे में खड़ा कर रहे हैं। मुझे लगता है कि यह कोई भी भारतीय स्वीकार नहीं करेगा।
डोकलाम के समय भी वह चीनी दूतावास के साथ मिलकर भारत विरोधी कृत्यों को प्रश्रय दे रहे थे। ये अत्यंत शर्मनाक है।  हम कांग्रेस और राहुल गांधी की इस सोच की निंदा करते हैं और उनसे यह मांग करते हैं कि देश के बहादुर जवानों से माफी मांगें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top