अकाली दल (बादल) को हरियाणा में लगा जोरदार झटका  हरियाणा के पार्टी से जुड़े राष्ट्रीय कार्यकारिणी, प्रदेश पदाधिकारी और जिला अध्यक्षों ने पार्टी को अलविदा कहा शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यो ने भी दिए इस्तीफे  नया शिरोमणि अकाली दल हरियाणा स्टेट गठन करने का किया ऐलान

Spread the love
अकाली दल (बादल) को हरियाणा में लगा जोरदार झटका
 हरियाणा के पार्टी से जुड़े राष्ट्रीय कार्यकारिणी, प्रदेश पदाधिकारी और जिला अध्यक्षों ने पार्टी को अलविदा कहा
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यो ने भी दिए इस्तीफे
नया शिरोमणि अकाली दल हरियाणा स्टेट गठन करने का किया ऐलान
करनाल, 21 अगस्त( पी एस सग्गू)
 शिरोमणि अकाली दल (बादल) को सोमवार उस समय करारा झटका लगा, जब पार्टी के हरियाणा से जुड़े राष्ट्रीय कार्यकारिणी, प्रदेश पदाधिकारी और जिला अध्यक्षों के साथ-साथ शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यो ने भी अपने पद से इस्तीफा देकर नया शिरोमणि अकाली दल हरियाणा स्टेट गठन करने का ऐलान कर दिया है। डेरा कार सेवा कलंदरी गेट में आयोजित पत्रकार वार्ता में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य व शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपप्रधान भूपिंदर सिंह असंध, सिरसा से एसजीपीसी मेंबर गुरमीत सिंह तिलोकेवाल, पार्टी के राष्ट्रीय वरिष्ठ उप प्रधान व अम्बाला से एसजीपीसी के पूर्व सदस्य सुखदेव सिंह गोबिंदगढ़, पार्टी महिला विंग की हरियाणा प्रदेश अध्यक्षा व कुरुक्षेत्र से एसजीपीसी के पूर्व सदस्या बीबी रविंदर कौर और पार्टी के पीएसी सदस्य व हरियाणा प्रवक्ता कवलजीत सिंह अजराना सहित हरियाणा के करीब 10 जिलों से अध्यक्षों, उपाध्यक्षों, हल्का प्रधानों और शहरी प्रधान शिरोमणि अकाली दल को अलविदा कह कर शिरोमणि अकाली दल हरियाणा स्टेट में शामिल हो गए हैं। इस दौरान पार्टी के कुरुक्षेत्र जिला प्रधान तेजिंदर सिंह मक्कड़ व वरिष्ठ उपप्रधान जगदेव सिंह गाबा, पंचकूला जिला प्रधान बलविंदर सिंह बेदी, कालका से जिला सचिव सुखदेव सिंह, थानेसर से हल्का प्रधान दिलबाग सिंह, शाहाबाद से हल्का प्रधान करतार सिंह दामली, नीलोखेड़ी से हल्का प्रधान अजय कुमार, हरियाणा के प्रदेश महासचिव जसपाल सिंह मैनेजर व प्रीतम सिंह शिंगारी, शाहाबाद से शहरी प्रधान मनजीत सिंह, लाडवा से युवा प्रधान अमरीक सिंह नत्त, यमुनानगर के हलका प्रधान अमरदीप सिंह, पानीपत से हल्का प्रधान कमलजीत सिंह, असंध से देहाती प्रधान गुरलाल सिंह, सफीदों से हल्का प्रधान सोनू खुराना, पंचकूला से हल्का प्रधान लखविंदर सिंह, पिंजौर से संयुक्त सचिव पीके शर्मा, जगतप्रीत सिंह, गुरविंदर सिंह हाजीपुर, इंद्रपाल सिंह, करनाल से वरिष्ठ उपप्रधान लखबीर सिंह, असंध से हल्का प्रधान बलविंदर सिंह, ब्लॉक से महासचिव अमरजीत सिंह, असंध के उपप्रधान हरभजन सिंह सरपंच रतक, इंद्रजीत सिंह सग्गू, सुरिंदर सिंह कालका हल्का प्रधान और दलजीत सिंह जिला प्रधान सहित भारी गिनती में पार्टी पदाधिकारियों ने शिरोमणि अकाली दल को अलविदा कहते हुए नए अकाली दल में शामिल होने का ऐलान किया।
बाक्स
इन महिला महिलाओं ने भी छोड़ा अकाली दल का दामन
बीबी रविंदर कौर के साथ शिरोमणि अकाली दल को अलविदा कहने वाली महिलाओं में मनजीत कौर, हरपाल कौर, रणदीप कौर, अंकुर सिद्धू, सुरजीत कौर, हरप्रीत कौर, परमजीत कौर, परविंदर कौर, मायादेवी, गुरनाम कौर, हरजीत कौर, सुरिंदर कौर, गुरमीत कौर, गुरविंदर कौर, हरजीत कौर भी शामिल रही।
बाक्स
पार्टी हित में इस्तीफा देकर घर बैठ जाए बादल परिवार
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य भूपिंदर सिंह असंध ने बादल परिवार पर तीखे प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने परिवारवाद को बढ़ावा देते हुए पार्टी को मिट्टी में मिला दिया है। उन्होंने पार्टी सुप्रीमो प्रकाश सिंह बादल और राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को भी सलाह दी कि वे पार्टी हित में इस्तीफा देकर घर बैठ जाएं, ताकि 1920 में कुर्बानियां देकर अस्तित्व में आए शिरोमणि अकाली दल को बचाया जा सके। उन्होंने बताया कि पंजाब विधानसभा चुनावों के बाद हुए सांसद उपचुनाव में पार्टी की हुई दुर्गति के बाद उन्होंने जमीर की आवाज पर यह कदम उठाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि एसजीपीसी प्रधान का चुनाव करने का अधिकार चयनित सदस्यों को होता है, लेकिन हमेशा उनके अधिकारों का हनन करके बादल समर्थित व्यक्ति को ही प्रधान बनाया जाता है। हालात यह है कि एसजीपीसी के अधीन किसी गुरुद्वारा साहिब में यदि किसी सेवादार की भी बदली करनी है, तो उसके लिए एसजीपीसी प्रधान से नहीं, बल्कि सुखबीर सिंह बादल से स्वीकृति लेनी पड़ती है।
बाक्स
शिअद को बादल परिवार से मुक्त कराने का लिया संकल्प
पत्रकार वार्ता में एसजीपीसी मेंबर गुरमीत सिंह तिलोकेवाला ने कहा कि आज का दिन हरियाणा के सिखों के लिए सौभाग्यशाली दिन है क्योंकि वे जागरूक हुए हैं और बादल परिवार के कब्जे से उन्होंने हरियाणा के शिरोमणि अकाली दल को अलग कर लिया है। अब उनका संकल्प शिरोमणि अकाली दल को बादल परिवार से मुक्त कराना है। उन्होंने कहा कि वे सभी लोगों को साथ लेकर चलेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि मीरी पीरी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल शाहाबाद के नाम पर हर वर्ष करोड़ों का बजट मंजूर किया जाता है, मगर वहां पर कोई विकास कार्य होता दिखाई नहीं दे रहा है।
बाक्स
2 महीने बाद करनाल में होगी विशाल जनसभा
कवलजीत सिंह अजराना ने हरियाणा के सभी सिखों से आह्वान किया कि वे एक झंडे के नीचे इकट्ठा होकर शिरोमणि अकाली दल हरियाणा स्टेट को मजबूत करें। उन्होंने बताया कि अगले 2 महीनों में वे प्रदेश के सभी जिलों का तूफानी दौरा करके सिखों को शिरोमणि अकाली दल हरियाणा स्टेट से जोड़ेंगे। उसके बाद करनाल में एक विशाल जनसभा करके प्रदेश अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारियों की घोषणा की जाएगी। अजराना ने कहा कि पंजाब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के हुए मामलों के बाद बादल परिवार ने अरदास की थी कि जिस किसी ने भी इन घटनाओं को अंजाम दिया है, उसका कख न रहे। गुरु साहिब ने उनकी अरदास सुन ली है और राजनैतिक तौर पर बादल का परिवार आज हाशिए पर है।
बाक्स
नए शिरोमणि अकाली दल के संचालन हेतु बनाई 5 सदस्य कमेटी
कवलजीत सिंह अजराना ने बताया कि फिलहाल शिरोमणि अकाली दल हरियाणा स्टेट के संचालन के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। इसमें बाबा गुरमीत सिंह तिलोकेवाला, भूपिंदर सिंह असंध, सुखदेव सिंह गोबिंदगढ़, इंद्रपाल सिंह करनाल और कवलजीत सिंह अजराना को शामिल किया गया है। यह कमेटी अगले 2 महीनों में प्रदेश के सभी जिलों का दौरा करके सिखों को पार्टी से जोड़ेगी। तत्पश्चात करनाल में एक विशाल जनसभा करके हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा की जाएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top