राजकीय महिला महाविद्यालय बसताड़ा  में डॉ. बी.आर. अंबेडकर जयंती पर  समारोह आयोजित 

Spread the love
राजकीय महिला महाविद्यालय बसताड़ा  में डॉ. बी.आर. अंबेडकर जयंती पर  समारोह आयोजित

करनाल 13 अप्रैल(पी एस सग्गू)

राजकीय महिला महाविद्यालय घरौंडा बसताड़ा करनाल में डॉ. बी.आर. अंबेडकर जयंती का भव्य समारोह आयोजित किया गया। स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र ने समारोह में मुख्य अतिथि के रूप  में शिरकत की। सुभाष चंद्र ने छात्राओं को पुरस्कार वितरण भी किया।
प्राचार्य नरेश सिंह के कुशल एवं योग्य नेतृत्व में कार्यक्रम में बहुभाषाविद् एवं संस्कृत विदुषी डॉ. सरिता आर्य ने मुख्य वक्ता के रूप में डा. बी आर अंबेडकर के सम्पूर्ण व्यक्तित्व को छूने का प्रयास किया तथा उनके जीवन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। छात्राओं में मनीषा, दीक्षिता, हिमानी,सोनिया आदि ने अपने विचार व्यक्त करते हुए बाबा साहब के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालने का प्रयास किया। प्रीति ने बाबा साहेब के जीवन पर अनूठी कविता प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध किया। इसी श्रृंखला में 12 अप्रैल 2022 को महाविद्यालय परिसर में छात्राओं के द्वारा प्रश्नोत्तरी, पोस्टर मेकिंग, नारा लेखन, भाषण तथा कविता – पाठ प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के अंत में डॉ सतीश कुमार सहायक आचार्य हिंदी के द्वारा महाविद्यालय प्राचार्य की ओर से समारोह में उपस्थित सभी सभासदों का धन्यवाद ज्ञापन किया गया। डॉ सुशील कुमार आचार्य संगीत शास्त्र तथा डॉ वीरेंद्र अठवाल सह-आचार्य कॉमर्स ने सम्मानित अतिथि के रूप में अपनी गरिमामयी उपस्थिति से महाविद्यालय को कृतार्थ किया। डॉ श्रुति एवं डॉ मीतु चावला द्वारा कुशल मंच संचालन किया गया।
इस अवसर पर श्री संदीप कुमार, डॉ हितेंद्र, श्रीमती रेणु कुमारी, डॉक्टर मीनू आनंद, श्रीमती रचना, श्री सुखराज, श्री पवन कुमार,  डॉ विक्रम सिंह आदि सक्रिय रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top