गुरु सुदर्शन के जीवन की गहराई को अपने जीवन में उतारे युवा पीढी- अनिल जैन- फोटो गुरु सुदर्शन जन्म शताब्दी समारोह में अहिंसा स्तूप में हुए भव्य कार्यक्रम, निकाली प्रभातफेरी

Spread the love

गुरु सुदर्शन के जीवन की गहराई को अपने जीवन में उतारे युवा पीढी- अनिल जैन- फोटो

गुरु सुदर्शन जन्म शताब्दी समारोह में अहिंसा स्तूप में हुए भव्य कार्यक्रम, निकाली प्रभातफेरी

फोटो- गुरु सुदर्शन जन्म शताब्दी समारोह में निकाली गई प्रभातफेरी का दृश्य।

करनाल 05 मार्च ( पी एस सग्गू)

गुरु सुदर्शन जन्म शताब्दी समारोह करनाल के सेक्टर 14 स्थित 25/14 अहिंसा स्तूप में श्रद्धा, तन्मयता व पूरी शिद्दत से मनाया गया। वक्ताओं ने गुरु सुदर्शन के जीवन की गहरी बातों को अपने जीवन में उतारने की बात कही। गुरु सुदर्शन जन्म शताब्दी महोत्सव में श्री एसएस जैन संघ के प्रधान प्रभात कुमार जैन व एसएस  जैन सभा के प्रधान अशोक जैन ने गुरु सुदर्शन शताब्दी वर्ष की महिमा का बखान करते हुए कहा कि गुरु सुदर्शन के जीवनी इंसान की जिंदगी को नई रोशनी देने वाली है, नई पीढ़ी को इसे अपने जीवन में उताना चाहिए। अहिंसा स्तूप 25/14 करनाल की ओर से पानीपत निवासी सुश्रावक अनिल जैन के सानिध्य में मनाए गए दो दिनी गुरु सुदर्शन जन्म शताब्दी महोत्सव में श्रद्धा भक्ति का आलम देखते ही बनता था। श्रद्धालुओं का तांता लगा था और सभी गुरु सुदर्शन जी के जीवन से सीखने को लालायित नजर आ रहे थे।

सुश्रावक अनिल जैन ने कहा कि गुरु सुदर्शन की जीवनी से संघ समाज व राष्ट्र को नैतिकता की पावन राह मिली है, इस राह पर हमें अपनी पीढ़ियों को भी अग्रसर करना चाहिए, ताकि ये संस्कार रूपी दीप माला उनके जीवन को भी रोशन करे। उन्होंने गुरु सुदर्शन जी के जीवन से सत्य, अहिंसा व सन्मार्ग के पथ पर चलने की बात कही। इस मौके पर प्रभात फेरी, प्रवचन, नवकार महामंत्र का सामूहिक जप हुआ।  श्रीमति मंजू जैन, विनीत जैन, श्रीमति शिखा जैन आदि ने भजनों से समा बांधा। मंच संचालन महामंत्री कृष्ण जैन ने किया। मौके पर नवीन जैन, सुरेश जैन, अनिल जैन, राजन जैन, ईश्वर जैन, दिनेश जैन, सुरेंद्र जैन,चेतन जैन आदि और अन्य गुरु भक्त बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top