स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के वाईस चेयरमैन सुभाषचंद्र ने विकास कार्यों का लिया जायजा।

Spread the love

स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के वाईस चेयरमैन सुभाषचंद्र ने विकास कार्यों का लिया जायजा।
करनाल 4 मार्च   ( पी एस सग्गू)

     स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाईस चेयरमैन सुभाषचंद्र ने आज कल्पना चावला द्वार, भगवाडिया गैस एजेंसी चौंक व मिल्खा सिंह हॉकी मैदान का औचक निरीक्षण किया और कल्पना चावला द्वार के निर्माण कार्य मे चल रही देरी को लेकर करनाल नगर निगम एक्सईएन सतीश शर्मा, एसडीओ सुनील भल्ला को बुला कर द्वार का कार्य जल्द पूरा करने और इसके साथ ही इस द्वार के साथ हरियाली व सुंदरता के फूल पौधे लगाने एवं राहगीरों के बैठने की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
सुभाषचंद्र ने इस मौके पर निगम अधिकारियों से भगवाडिया गैस एजेंसी चौंक के पास बंद पडे पब्लिक हेल्थ का ट्यूबवैल जो की आजकल नशेडिय़ों व असमाजिक तत्वों का अड्डा बना हुआ है, को तोड़ कर इस स्थान को सुंदर रूप देने के लिए एक पार्क के निर्माण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।
इसके साथ ही उन्होंने भगवाडिया गैस चौंक पर हो रही गंदगी की सफाई के लिए  सफाई  निरीक्षक मंदीप व उप सफाई  निरीक्षक  गुलाब को इस गंदगी को तुरंत साफ करने के आदेश देते हुए लोगों से आह्वान किया कि वह भी अपने घरों के आस-पास सफाई का ध्यान रखें क्योंकि गंदगी से कई तरह की बीमारियां पैदा होती है जो मानव के विकास में बाधा डालती है। अत: स्वच्छता हमारे जीवन के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। स्वच्छता को अपना कर ही हम बीमारियों को खत्म कर सकते हैं। हमें अपने घर के अलावा आसपास की स्वच्छता का ध्यान रखना चाहिए और स्वच्छता को बनाए रखने के लिए हमें इधर-उधर कचरा नहीं फेंकना चाहिए। कचरा हमेशा कूड़ेदान में ही फेंकना चाहिए।
उन्होंने इस दौरान मिल्खा सिंह हॉकी स्टेडियम का भी दौरा किया और वंहा पर बने जिम के रख रखाव के लिए खेल विभाग को सोंपने के लिए स्मार्ट सिटी प्रौजेक्ट के जी एम रमेश मढांन को निर्देश दिए और इसके साथ ही इसकी सुंदरता को बनाए रखने के लिए देवेन्द्र गुलिया सीनियर कोच, ब्रिज भूषण कोच, मनोज शर्मा ठेकेदार को दिशा-निर्देश दिये और कहा कि यह सभी वर्ग के लोगों  के लिए बहुत अच्छा  स्थान है तो इसकी सुंदरता को बनाए रखना और रखरखाव करना आपकी जिम्मेदारी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top