सेवा से बड़ा परमार्थ नहीं है कहीं पर भी : संजय बतरा

Spread the love
सेवा से बड़ा परमार्थ नहीं है कहीं पर भी : संजय बतरा
करौना काल में सेवा को धर्म मानने वाले चिकित्सकों और पैरामैडिकल स्टाफ को यैस वी कैन ने किया सम्मानित
   करनाल 28 फरवरी ( पी एस सग्गू)
आज “यैस वुई कैन” के चेयरमैन संजय बतरा के नेतृत्व में मुख्य अतिथि सीनियर डिप्टी मेयर राजेश अग्गी, अति वशिष्ठ अतिथि शिक्षाविद् स. मनतोष पाल सिंह, एडवाइजर और पूर्व निदेशक हरियाणा स्वास्थ्य सेवाएँ डॉ एस के शर्मा, वाइज चेयरमैन सावी चौधरी, सहसचिव राजीव वधवा के संग शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र राम नगर में आयोजित एक सम्मान समारोह में चिकित्सकों और पैरामैडिकल स्टाफ डॉ सीमा पहल, डॉ दीपक गोयल, संदीप शर्मा फार्मासिस्ट, कमल शर्मा, प्रीति, पुनीता, रचना, सुमन, कान्ता, सरिता, गीता और सुनीता सभी ने करौना काल में सेवा को धर्म मानते हुए लोगों की जिन्दगियां बचाने के साथ साथ कोरोना महामारी में जिम्मेदारी के साथ अपनी अग्रिणी भूमिका निभाई और वैक्सीन टीकाकरण करना, ऑनलाइन  करना,कोरोना के टेस्ट करना, फार्मेसी में दवाईया दीं, लोगो को टीकाकरण के प्रति जागरूक करना, व साथ ही साथ 18 प्लस 45+ को टीकाकरण करवाने के लिए पर्याप्त जानकारी देना बहुत ही अच्छे से कार्य किया, इन सब पर पुष्प वर्षा कर, अग॔वस्त्र ओढ़ाकर और प्रशस्ति पत्र दे कर सम्मानित किया और कहा कि इसके लिए मानवता उनकी सदैव ऋणी रहेगी।
सीनियर डिप्टी मेयर राजेश अग्गी ने भी बताया कि इन सबने इस वार्ड के साथ साथ पूरे शहर के लोगों की बहुत अच्छे से करौना काल में स्वास्थ्य सेवाएँ दी हैं और दी गई हर जिम्मेदारी को अच्छे से निभाया है।
शिक्षाविद् स. मनतोष पाल सिंह ने भी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कार्यरत चिकित्सकों और स्टाफ के कार्य को तो सराहा ही साथ ही साथ टीम यैस वी कैन द्वारा करौना महामारी में लाॅकडाऊन के दौरान राशन वितरण, खाना वितरण, दवाई वितरण और प्रशासनिक कार्यों में परेशान लोगों की जो मदद की गई  वह सचमुच काबिले तारीफ है और अब यैस वुई कैन द्वारा इन सब करोना योद्धाओं को सम्मानित करना इन सब में और अधिक लोगों की सेवा करने के लिए प्रेरित करेगा जिसके लिए इन सब को साधुवाद।
प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के सदस्यों ने अतिथियों को पुष्प दे कर और पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।
मैडिकल आफिसर डॉ सीमा पहल ने यैस वी कैन के चेयरमैन संजय बतरा और साथियों का आभार प्रकट किया और आश्वासन दिया कि सभी डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी अपनी यथा शक्ति मानव कल्याण हेतु कार्य करते रहेंगे।
इसके पश्चात सभी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के पराग॔ण में छायादार और फलदार पौधे भी लगाए।
कार्यक्रम के अंत में यैस वुई कैन के एडवाइजर डॉ एसके शर्मा ने सभी का धन्यवाद किया और उन्हें नर सेवा ही नरायण सेवा समझते हुए और अधिक जोश से मुनुष्यता की सेवा करने के लिए प्रेरित किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top