स्वतंत्रता सैनानी सम्मान पेंशन उनके उत्तराधिकारियों को भी दी जाए -स्वतंत्रता सेनानी संगठन

Spread the love

स्वतंत्रता सैनानी सम्मान पेंशन उनके उत्तराधिकारियों को भी दी जाए -स्वतंत्रता सेनानी संगठन
करनाल 15 सितंबर (पी एस सग्गू)
आज करनाल जिला के स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी संगठन की तरफ से हरियाणा सरकार को माननीय उपायुक्त महोदय के माध्यम से एक ज्ञापन दिया है। सगठन ने मांग की है, जिस प्रकार स्वतंत्रता सेनानियों और उनकी मृत्यु के बाद उनकी विधवाओं को पेंशन मिलती है उसी प्रकार की स्वतंत्रता सैनानी सम्मान पेंशन उनके उत्तराधिकारियों को भी दी जाए। इस तरीके का प्रोविजन कई राज्य सरकारों ने किया वह है जिसमें उत्तराखंड की सरकार द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया है।इसके साथ ही हमारे संगठन ने मांग करी है कि पंजाब में जिस प्रकार स्वतंत्रता सेनानी के परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री की सुविधा दी गई है उसी प्रकार यह सुविधा हरियाणा में भी स्वतंत्रता सेनानियों और उनके उत्तर अधिकारियों को दी जाए। सगठन ने यह भी मांग करी है कि उत्तर अधिकारियों को मिलिट्री कैंटीन का कार्ड बनवाया जाए ताकि सभी उसका लाभ उठा सके। साथ ही हमने यह आग्रह किया है की अगर इस विषय पर सहनपुति पूर्ण विचार करके कोई आश्वासन ना दिया गया तो 2 अक्टूबर को संगठन गांधी जयंती के अवसर पर महात्मा गांधी चौक पर महात्मा गांधी जी की मूर्ति के सामने 1 दिन का सांकेतिक धरना 10:00 बजे से प्रातः 10:00 बजे से 2:00 बजे तक देगा हमें उम्मीद है कि हरियाणा सरकार हमारी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करेगी तथा हमारी मांगों को स्वीकार करेगी।
समाजसेवी संजय बतरा ने कहा कि देश के लोग स्वतंत्रता सेनानियों कॆ परिवारों के भी ऋणीं हैं जिन्होंने उस काल में अनेक प्रकार की कठिनाईयां उठाते हुए स्वतंत्रता सेनानियों का मनोबल बनाए रखा।
इस अवसर पर संगठन के प्रधान श्री नरेंद्र सुखन, संरक्षक श्री अशोक जैन,सह सचिव पारस अरोड़ा, आशीष अरोड़ा, संजय अग्रवाल, समाजसेवी संजय बतरा, व स्वतंत्रता सैनानी उतराधिकारी संगठन के सदस्य मजूद थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top