डॉ राहुल ओस्का के करनाल जिला कोर्डिनेटर नियुक्त

Spread the love

डॉ राहुल ओस्का के करनाल जिला कोर्डिनेटर नियुक्त
करनाल 8 अगस्त (पी एस सग्गू)

डॉ राहुल को ऑर्गेनाइजेशन फॉर सोशल एण्ड कल्चरल अवेयरनैस (ओस्का) का करनाल जिला कोर्डिनेटर नियुक्त किया गया है। उनकी इस नियुक्ति का निर्णय ओस्का की कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया।
ओस्का के हरियाणा राज्य कोऑर्डिनेटर डॉ संदीप कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि डॉ राहुल को यह जिम्मेवारी उनके सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यो में समर्पण को देखते हुए सौंपी गई है। उन्होनेे बताया कि ऑर्गेनाइजेशन फॉर सोशल एण्ड कल्चरल अवेयरनैस (ओस्का) एक स्वैच्छिक रूप से कार्य करने वाला गैर-राजनैतिक एवं गैर-सरकारी राष्ट्रीय स्तर का पंजीकृत संगठन है। यह एक सांस्कृतिक आंदोलन है जो समाज को शास्त्रीय संगीत, लोक संगीत एवं अन्य कलाओं के प्रति आकर्षित करके उनमें भारत की अमूल्य, विविध एवं समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर के प्रति रूचि जगाता है व सामाजिक जागरूकता का कार्य भी किया जाता है। यह एक सांस्कृतिक और सामाजिक आंदोलन है जो कलाओं को बढ़ावा देने के साथ इनको माध्यम बनाकर समाज में फैली कुरीतियों के प्रति जनजागरण करता है। बुराइयों से बचने के उपायों पर रोशनी डालता है, जिसके अन्तर्गत विभिन्न कार्यशालाएॅं, नुक्कड़ नाटक , मंच-प्रदर्शन, सेमिनार, विचार गोष्ठी आदि का आयोजन किया जाता है।
ओस्का विद्यालयों, महाविद्यालयों, विश्वविद्यालयों एवं गॉंवों-शहरों में व्याख्यान, लद्यु नाटिका, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, शास्त्रीय संगीत, गज़ल, भजन व हस्ताक्षर अभियान, पेंटिंग प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता एवं कविता पाठ आदि के माध्यम से सामाजिक जागरूकता का कार्य कर रहा है। उन्होने बताया कि इससे करनाल जिला में सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यों को एक नई दिशा मिलेगी।
डॉ राहुल ने उनकी नियुक्ति के लिए ओस्का के पदाधिकारियों का धन्यवाद किया और विश्वास दिलाया कि वे अपना कार्य पूरी लग्न और निष्ठा से करेंगें और उनको जो जिम्मेवारी सौंपी गई है उस पर खरा उतरेंगें। निफ़ा अध्यक्ष प्रीतपाल सिंह पन्नु सहित करनाल के समाज सेवियों ने उन्हें बधाई दी है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top