करनाल व्यापार मण्डल की कार्यकारणी की बैठक मे कुंजपुरा रोड मार्केट मे कार, थ्रीव्हीलर, ई-रिक्शा के रोक लगाने पर विरोध जताया

Spread the love

करनाल व्यापार मण्डल की कार्यकारणी की बैठक मे कुंजपुरा रोड मार्केट मे कार, थ्रीव्हीलर, ई-रिक्शा के रोक लगाने पर विरोध जताया
करनाल 5 जुलाई ( पी एस सग्गू)
आज करनाल व्यापार मण्डल, करनाल का एक कार्यकारणी प्रतिनिधि मण्डल चेयरमैन नरेन्द्र भाम्बा तथा जिलाध्यक्ष डॉ. जे.आर. कालड़ा की संयुक्त अध्यक्षता में कुंजपुरा रोड़ पर पहली जुलाई से दोपहर 2 बजे से लेकर रात्रि 10 बजे तक सभी प्रकार के फोरवीलर-कार, थ्रीव्हीलर, ई-रिक्शा के रोक लगाने के विरोध में कुंजपुरा रोड़ के सभी दुकानदारों ने उपायुक्त महोदय से विरोध जताकर अपनी समस्याएं उजागर की। समास्याओं को उजागर करते हुए कुंजपुरा रोड़ के नवनियुक्त प्रधान पाशुंल गिरधर ने बताया कि कुंजपुरा रोड़ पर फोरव्हीलर के बैन को हटाने की मांग रखी। क्योंकि बीते दिनों में कारोबार कोरोना महामारी के चलते ठप्प रहा है आज अगर ग्राहक कडक़ती धूप में गाड़ी से बाजार आना चाहता है तो पुलिस प्रशासन उसे आने नहीं देता इसलिए ग्राहक समान लिए बिना खाली वापिस कहीं दूसरी मार्किट में समान लेने के लिए चला जाता है जिससे व्यापार के हालत खराब होते जा रहे है कारोबार बर्बाद हो रहा है इसलिए फोरव्हीलर के बैन को जल्द से जल्द खत्म किया जाये। क्योंकि कुंजपुरा रोड़ से कनैक्टिड सभी रैहायशी एरिया में भी जाम की दिक्कत बढ़ती जा रही है।
इन से पिछले उपायुक्त मनबीर बराड जी ने प्रस्ताव दिया था कि कुंजपुरा रोड पर 6 इलैक्ट्रिक एसी बसिज नि:शुल्क चलाई जाएंगी तभी लोगो की निजि गाडिय़ों को बंद किया जायेगा। उन्होंने हमें प्रस्ताव दिया था कि जरनैली कोठी की जगह मल्टीपल पार्किग बनाई जायेगी ताकि लोग अपने नीजि वाहन वहां खड़े कर सके।
उपायुक्त जी कई अन्य विषयो पर भी चर्चा हुई जैसे पुरानी सब्जी मण्डी , पुराने नगर निगम की पार्किग को मल्टीपैलैक्स पार्किंग बनाया जायेगा जो मंजूर हो चुकी है। जो फ्लाईओवर 95 करोड़ की लागत से बनाया जाना है उसपर सबकी सहमति बनी हुई है जो रेलवे रोड़ विक्रम मार्ग से लेकर हरियाणा नर्सिंग होम तक बनाया जायेगा इस बात पर सहमत बन गई है।
करनाल व्यापार मण्डल ने उपायुक्त से मांग करते हुए करनाल में इण्टरनैशनल लैवल का स्पोर्ट स्टेडियम भी बनाया जाये एवं कुंजपुरा रोड़ को भी सुन्दर बनाया जाये। कुंजपुरा रोड़ के महावीर दल, अस्पताल के सामने, सनातन धर्म मन्दिर के सामने, डॉ. ज्ञान भुषण के सामने बारिश के दिनों में तालाब बन जाते हैं यह समस्या भी उपायुक्त के सामने रखी गई।
इस प्रतिनिधि मण्डल में चेयरमैन नरेन्द्र भाम्बा, जिलाध्यक्ष डॉ. जे.आर. कालड़ा, कुंजपुरा रोड़ के प्रधान पाशुंल गिरधर, वाईस प्रैजीडैंट भप्पन चौधरी, जनरल सैक्ट्री कैलाश सचदेवा, प्रदेश प्रवक्ता किशोर नागपाल, कर्ण ग्रोवर, कृष्ण लाल सचदेवा, सुनील गुप्ता, प्रवेश गाबा, राकेश खन्ना, विजय गिरधर, जय गोपाल, विनोद गुप्ता, रवि चौधरी, रविन्द्र ढल इत्यादि भारी संख्या में व्यापारी मौजूद रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top