8 एम्बुलैंस के आने से लोगों की जान बचाने में मिलेगी मदद : डीसी निशांत कुमार यादव। डीसी ने डा. मंगल सैन ऑडिटोरियम परिसर से 8 एम्बुलैंस को किया

Spread the love

8 एम्बुलैंस के आने से लोगों की जान बचाने में मिलेगी मदद : डीसी निशांत कुमार यादव।
डीसी ने डा. मंगल सैन ऑडिटोरियम परिसर से 8 एम्बुलैंस को किया
करनाल 19 मई(पी एस सग्गू)
करनाल उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बुधवार को डा. मंगल सैन ऑडिटोरियम परिसर से 8 एम्बुलैंस को रवाना किया। यह सभी एम्बुलैंस जिला में स्थापित 8 सीएचसी पर तैनात रहेंगी। एडवांस लाईफ स्पोर्ट (एएलएस) एम्बुलैंस सभी आधुनिक सुविधाओं से युक्त हैं। अब इस सुविधा के शुरू होने से दूर-दराज क्षेत्र से आने वाले मरीजों को केसीजीएमसी व जिला मुख्यालय पर स्थित सरकारी अस्पताल में जल्द पहुंचेंगे और उनके जीवन को बचाया जा सकेगा।
इस मौके पर उपायुक्त ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जिला प्रशासन के पास 25 बीएलएस एम्बुलैंस थी लेकिन अब 8 एएलएस एम्बुलैंस के आने से इनकी संख्या में बढ़ोतरी हो गई है। यह 8 एम्बुलैंस आधुनिक सुविधाओं से युक्त हैं, इसमें विशेषत: ऑक्सीजन, लैब टैक्रिशियन की उपलब्धता है तथा प्रशिक्षित स्टाफ इसमें तैनात किया गया है ताकि मरीजों को रास्ते में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े और वे जल्द से जल्द अस्पताल में पहुंच सकेंगे। उन्होंने बताया कि उक्त 8 एम्बुलैंस डिलोयट इंडिया की ओर से मिली हैं जोकि संकट की इस घड़ी में सराहनीय कार्य है। इस कंपनी द्वारा जिला प्रशासन को पहले भी ऑक्सीजन कन्सनट्रेटर दिए जा चुके हैं और आगे भी कोरोना महामारी से बचाव के संसाधन जुटाने में सहयोग देने का आश्वासन दिया गया है।
इस अवसर पर करनाल के एसडीएम आयुष सिन्हा, इंद्री के एसडीएम सुमित सिहाग, सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा, एम्बुलैंस एसोसिएशन के प्रधान सुमित ठाकुर उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top