10 हजार स्क्वेयर फीट में बनने वाला मंदिर नव दुर्गा शक्ति स्वरूप व नवग्रह की भक्ति का होगा अनूठा संगम पारस परिवार चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से किया गया भूमि पूजन हुई मां की जय जयकार

Spread the love

10 हजार स्क्वेयर फीट में बनने वाला मंदिर नव दुर्गा शक्ति स्वरूप व नवग्रह की भक्ति का होगा अनूठा संगम
पारस परिवार चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से किया गया भूमि पूजन हुई मां की जय जयकार
करनाल 07 मार्च (पी एस सग्गू)
करनाल के सेक्टर 36 में बनने वाला शक्ति धाम मंदिर ना केवल करनाल बल्कि पूरे हरियाणा के लिए एक अमूल्य सौगात होगा। इसे तैयार होने में करीब 14 महीने लगेंगे। जिसके बाद इसका भव्य रुप देखने लायक होगा। रविवार को पारस चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से पारस परिवार के मुखिया पारस भाई ने धार्मिक अनुष्ठान एवं मंत्रोच्चारण के साथ विधि विधान से मंदिर का भूमि पूजन किया। क़रीब 10 हजार स्क्वायर फीट में बनने वाले इस मंदिर में श्रद्धा व उल्लास का संगम देखने को मिलेगा जहां नवदुर्गा शक्ति के सभी स्वरूपों के दर्शन होंगे वही नौ ग्रहों की आराधना करने का सौभाग्य भी श्रद्धालुओं को प्राप्त होगा। रविवार को अंसल टाउन में हुए मंदिर की भूमि पूजन के दौरान यह नव दुर्गा की पूजा अर्चना की गई वहीं श्रद्धालुओं ने मां दुर्गा के जयकारे लगाए।
भूमि पूजन के बाद प्रेस वार्ता के दौरान पारस परिवार के मुखिया भाई पारस ने बताया इस मंदिर मे मॉं भगवती के नौ रूप, भगवान शिव का परमपरागत स्थान शिवालय , कृष्ण मंदिर, हुनमान छत्तर, गणपति मंच, शनि देव स्थान के साथ नवग्रहो का स्थान होगा। साथ ही यहॉं बाबा बालक नाथ और गुरू गोरख नाथ जी का स्थान भी विषेश दिया गया है। जहॉं हर समय धूनी लगी रहेगी। भाई पारस ने बताया यह मंदिर सभी धर्मों का अनूठा संगम होगा। यहां हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई सब धर्म के लोग एक साथ भक्ति साधना में मग्न रह सकते है। इस भव्य मंदिर यानि शक्ति धाम मे भण्डारे और श्रद्धालुओ के रूकने का अच्छा खासा इन्तजाम भी किया जा रहा है। क्योकि शक्ति धाम मंदिर के प्रागाण मे 24 कमरे और 3500 स्केयर फीट रसोई का प्रबन्ध किया जा रहा है ताकि जो संगत यहॉं रूकना चाहे वह परिवार सहित रूक सके और कोई भी श्रद्धालु इस शक्ति धाम से भूखा न जाए। साथ ही इस शक्ति धाम के नीचे करीब 8000 स्केयर फीट का एक बेसमेंट भी बनाया जा रहा है। उस जगह का नाम होगा जलवा तेरे नाम का। इस जगह पर मेडिटेशन सेंटर बनाया जा रहा है। इसमे सभी श्रद्धालु आकर अपने जीवन मे शक्तिपात पाकर एक नई उर्जा का संचार करेगे और साथ ही यहॉं सभी श्रद्धालु मिलकर भक्ति गीत, शक्ति पाठ आदि का आनन्द ले सकते है। इस अवसर पर रमेश राणा, अशोक कुमार कालरा, रीता कुंडल, खुशी शर्मा, सतपाल व रविंद्र शेरावत के साथ सैकड़ों श्रद्धालुगण मौजूद रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top