हरियाणा में सबसे छोटी उम्र के नितिश वर्मा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में बिखेर रहे अपनी प्रतिभा का जलवा

Spread the love

हरियाणा में सबसे छोटी उम्र के नितिश वर्मा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में बिखेर रहे अपनी प्रतिभा का जलवा

बुद्धा ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूटस के 18 वषीर्य  बीएफए स्टूडेंट नितिश वर्मा एआर रहमान की तरह जीतना चाहते हैं ऑस्कर अवार्ड

फोटो कैप्शन- इंद्री रोड स्थित बुद्धा ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशनस के स्टूडेंट नितिश वर्मा के साथ विदा होने से पहले प्रिसिंपल डा. मोहम्मद रिज़वान को मिठाई खिलाते हुए। साथ हैं विभागाध्यक्ष रजनीश शर्मा, प्रोफेसर हिना कौशल

करनाल 20 नवंबर ( पी एस सग्गू)

जिंदगी में उम्र नहीं, काम का जज्बा बड़ा होना चाहिए, इंसान सच्चे मन से यदि किसी काम को करने की ठान ले तो फिर पूरी कायनात शिद्दत से उसका साथ देती है। ये बात 18 वर्ष के इंद्री रोड स्थित बुद्धा ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशनस के बेचुलर ऑफ फाइन आर्ट के स्टूडेंट नितिश वर्मा  पुत्र अनिल वर्मा पर सटीक बैठती है। नितिश वर्मा हरियाणा के सबसे कम उम्र के स्टूडेंट हैं जो गोआ में होने वाले इंटरनेशनल फिल्म फेयर फेस्टिवल ऑफ इंडिया (इफी) में अपनी संगीत संयोजन की प्रतिभा का परिचय देंगे। बुद्धा ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशनस के बेचुलर ऑफ फाइन आर्ट के स्टूडेंट नितिश वर्मा के पांव जमीं पर नहीं लगे वे बार बार उस ईमेल को ही पढते रहे, जिसमे उन्हें गोआ इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में अपनी प्रतिभा दिखाने का न्यौता दिया गया । इस इंटरनेशनल फिल्म फेयर फेस्टिवल में अभिनय, संगीत, निर्देशन, प्रोडक्शन, लेखन, गायन, नृत्य व अन्य सृजनात्मक रंगों में रंगी हजारों देश- विदेश की प्रतिभाएं भी अपने हुनर का जलवा बिखरेंगी। गोआ में 18 से 24 नवंबर तक चलने वाले इंटरनेशनल फिल्म फेयर फेस्टिवल में विभिन्न  वर्गों में प्रतिभाओं के चयन के साथ साथ उन्हें उनकी फिल्मों व सृजनात्मक कार्य के लिए अवार्ड से नवाजा जाएगा। नितिश वर्मा को उनकी इस कामयाबी के लिए बुद्धा ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशनस के डॉयरेक्टर नितेश गुप्ता, प्रिसिंपल डा. मोहम्मद रिज़वान, विभागाध्यक्ष रजनीश शर्मा, एचओडी विनय अवतारे,  प्रोफेसर हिना कौशल ने दुआएं देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

हरियाणा से सबसे कम उम्र के प्रतिभागी के रूप में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (इफी) में हिस्सा लेने जा रहे नितिश वर्मा का कहना है कि वे कॉलेज के बाद 8 से 10 घंटे का प्रतिदिन रियाज करते हैं। उन्होंने दी गेम और सेल्फ डिपेंडडेंट फिल्मों में बतौर म्यूजिक कंपोजर काम किया है। उनका कंपोज किया हुआ गीत, थम सा गया है सारा जहां, तू जो मिला खासा चर्चित रहा है,  इसके अलावा भी उन्होंने कई गानों की कंपोजिशनस की हैं। ऑस्कर अवार्ड विजेता एआर रहमान को अपना आदर्श मानने वाले नितिश वर्मा अपने कॅरियर में ऑस्कर जीतना चाहते हैं। बकौल नितिश वर्मा, मैं गोआ इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अपनी प्रोफेसर हिना कौशल व कॉलेज प्रबंधन के सहयोग के कारण जा रहा हूं, उन्होंने ही मुझे राह दिखाई, मैने अप्लाई किया और मेरा बुलावा आ गया। मुझे मेरे मां बाप और मैडम हिना के अलावा बुद्धा ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशनस के डॉयरेक्टर नितेश गुप्ता, प्रिसिंपल डा. मोहम्मद रिज़वान, विभागाध्यक्ष रजनीश शर्मा,बेचुलर ऑफ फाइन आर्ट के एचओडी विनय अवतारे, ने आगे बढाने में खासा सहयोग दिया, जिसका मैं दिल से आभारी हूं।

गोआ में मेरी म्यूजिक कंपोजिशनस को मोस्ट सीनियर्स वाच करेंगे, वहां मेरा रजिस्ट्रेशन होगा और हमेशा के लिए मेरी राह खुल जाएगी। म्यूजिक कंपोजिशन की पहली प्रेरणा मुझे यमुनानगर में स्वामी विवेकानंद स्कूल से मिली जहां सुबह स्टूडेंट ड्रम बजाते थे, उसका म्यूजिक मेरे दिल के तारों को छेड़ता था, बस उसी दिन से मैं ये सब करने लगा। बुद्धा ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशनस के डॉयरेक्टर नितेश गुप्ता का कहना है कि नितिश वर्मा की तरह हमारे कॉलेज प्रांगण में ऐसी असंख्य प्रतिभाएं हैं जो देश विदेश में अपनी प्रतिभा का लोहा भी मनवा रही हैं और खुद अपने पैरों पर खड़े होकर दूसरों के लिए प्रेरणा स्त्रोत बन रही हैं, नितिश वर्मा को अपनी मंजिल मिले, उसमे हम और हमारा प्रबंधन स्टॉफ सहयोग दे भी रहे हैं और आगे भी देंगे। मोटिवेटर के रूप में विख्यात प्रिंसिपल डा. मोहम्मद रिज़वान कहते हैं कि प्रतिभा को अवसर मिलना चाहिए और उम्मीद है कि ये अवसर नितिश के लिए नई राहें प्रशस्त करेगा, नए आकाश की राहें बच्चे को मुबारक, वो तरक्की करे, ऐसी असीम शुभकामनाएं। विभागाध्यक्ष रजनीश शर्मा का कहना है कि नितिश में टेलेंट है और टेलेंट अपनी जगह खुद बनाता है, नितिश आगे बढ़े, हमारी शुभकामनाएं सदा उसके साथ हैं। प्रेरणा स्त्रोत असि्स्टेंट प्रोफेसर हिना कौशल कहती हैं कि नितिश से मुझे बहुत उम्मीदें हैं, हरियाणा में सबसे कम उम्र के स्टूडेंट के रूप में उसका चयन होना सबसे बड़ी उपलब्धि है, दिल से बधाई बच्चे को। इसी तरह बेचुलर ऑफ फाइन आर्ट के एचओडी विनय अवतारे ने हरियाणा के साथ-साथ बुद्धा ग्रुप ऑफ इंस्टीटशूनस का नाम रोशन करने वाले नितिश वर्मा को इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए बधाई दी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top