स्वावलंबन, स्वदेशी और आत्मनिर्भर भारत का प्रतीक है वंदे भारत ट्रेन : सुभाष चंद्र  हरियाणा को वंदे भारत ट्रेन की सौगात पर स्वच्छ भारत मिशन के कार्यकारी वाइस चेयरमैन ने जताया केंद्र सरकार का आभार।

Spread the love
स्वावलंबन, स्वदेशी और आत्मनिर्भर भारत का प्रतीक है वंदे भारत ट्रेन : सुभाष चंद्र
हरियाणा को वंदे भारत ट्रेन की सौगात पर स्वच्छ भारत मिशन के कार्यकारी वाइस चेयरमैन ने जताया केंद्र सरकार का आभार।
करनाल 14 अक्तूबर( पी एस सग्गू)
स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन देश की स्वावलंबन, स्वदेशी और आत्मनिर्भरता का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव पर 75 वंदे भारत ट्रेन चलाने का संकल्प लिया है। अपने संकल्प को पूरा करते हुए उन्होंने चौथी ट्रेन को हरी झंडी देकर हरियाणा को इस ट्रेन की सौगात दी है जिसके लिए सभी हरियाणा वासी उनका आभार प्रकट करते हैं। उन्होंने कहा कि इस ट्रेन की सौगात से हरियाणा के लोगों को खासा फायदा होगा। नई ट्रेन चलने से कनेक्टिविटी भी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि आज़ादी के अमृत महोत्सव में सरकार ने 75 ऐसी ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। इससे देश की प्रगति को नई दिशा मिलेगी।
सुभाष चन्द्र ने कहा कि इस ट्रेन में अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं, जिससे यात्रा सुगम और सुरक्षित हो गई है। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में समय की बचत के साथ-साथ यात्री आरामदायक सफर का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार ऐसी सरकार आई है जिसने देशभर में रोड कनेक्टिविटी और रेल सेवा का विस्तार किया है और उसको आधुनिक बनाने के लिए लगातार काम कर रही है। रेलवे स्टेशनों में आधुनिक सुविधाओं से जोड़ा जा रहा है। हरियाणा के रेलवे स्टेशनों पर आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।
उन्होंने कहा कि इस ट्रेन के चलने से दिल्ली जाने वाले और दक्षिण हरियाणा से चंडीगढ़ आने वाले यात्रियों को बहुत फायदा होगा। मिशन के वाईस चेयरमैन ने कहा कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पूरी तरह से भारत में ही बनाई गई है। देश में बनने के कारण इस पर कम लागत आई है लेकिन इसमें अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि चौथी वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत से क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने और यात्रा का एक आरामदायक और तेज तरीका प्रदान करने में मदद मिलेगी। ऊना से नई दिल्ली के लिए यात्रा का समय दो घंटे कम हो जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को हर क्षेत्र में सशक्त बना रहे हैं। इसी कड़ी में रेलवे का भी भरपूर विकास किया जा रहा है। वंदे भारत जैसी ट्रेन चलाकर देश की जनता को बड़ा तोहफा दिया है। इससे लोगों को सुविधा मिलेगी और सफर करना भी आसान होगा।
उन्होंने कहा कि कुछ वर्ष पूर्व ट्रेनों के देर से आने के कारण लोग परेशान हो जाते थे।इन आठ वर्षों में ट्रेनों की स्थिति में सुधार होने के साथ-साथ ट्रेनों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हरियाणा को 4 नई सुपर फास्ट ट्रेनों की सौगात देने पर आभार जताया।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता के हितो का हमेशा ध्यान रखा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top