स्वच्छता बने जन आन्दोलन: सुभाष चन्द्र 

Spread the love
स्वच्छता बने जन आन्दोलन: सुभाष चन्द्र
करनाल 18 मई( पी एस सग्गू)
भाजपा द्वारा चलाये जा हे जनसंपर्क अभियान के दौरान आज स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाइस चैयरमैन सुभाषचंद्र ने डी ए वी कॉलेज के प्राचार्या डॉ आर पी सैनी से चर्चा के दौरान कहा कि  स्वच्छता को जन आंदोलन बनाकर युवावर्ग स्वच्छता को अपने व्यवहार से जोड़ने का काम करें ः
      उन्होंने इस दौरान छात्रों का आह्वान किया कि वे स्वच्छता अभियान के संदेश का प्रसार लोगों में करने के लिए आगे आयें तथा अपने भीतर घर, आसपास और कक्षा की सफाई की आदत डालें।
     उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मानवता की इस मूलभूत जरूरत को प्राथमिकता दी। इसलिए स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत का अभियान एक जन आंदोलन बन गया है और इसके लिए जन जन की सहभागिता सुनिश्चित की है और इसके साथ ही स्वच्छता को लेकर हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में मिशन ने नए आयाम स्थापित किए।
          उन्होंने कहा कि आज स्वच्छता कवरेज में हरियाणा देश में नंबर वन हैं। हमने उनके मार्गदर्शन में मिशन को सामाजिक आंदोलन बनाया। अनेक जन जागरण यात्राएं निकाली, कार्यशालाएं आयोजित की, कालेज के छात्र छात्राओं को जोड़ा।
        कालेज के प्राचार्य डॉ आर पी सैनी ने कहा कि हमारा कालेज भी इस मिशन के लिए समय समय पर अनेक स्वच्छता श्रमदान के कार्यक्रम करता रहता है। अनेक जागरूकता रैलीयां निकाली गई, हम कालेज में स्वच्छता की कमेटी का गठन करेगे।
     इस मौके पर डॉ बलराम शर्मा के अतिरिक्त शिव कुमार शामगढ़ भी मौजूद रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top