स्मार्ट सिटी के तहत कर्ण लेक के पुल से नमस्ते चौंक तक सभी पुलों का किया जाएगा सौंदर्यीकरण, बनाए जाएंगे प्लाजा : उपायुक्त निशांत कुमार यादव।

Spread the love

स्मार्ट सिटी के तहत कर्ण लेक के पुल से नमस्ते चौंक तक सभी पुलों का किया जाएगा सौंदर्यीकरण, बनाए जाएंगे प्लाजा : उपायुक्त निशांत कुमार यादव।

करनाल 22 मार्च (पी एस सग्गू)
करनाल उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने स्मार्ट सिटी के तहत हाईवे पर पुलों के नीचे होने वाले सौंदर्यीकरण की लेट लतीफी को देखते हुए कंपनी के प्रतिनिधियों को फटकार लगाई और संबंधित अधिकारी को कहा कि यदि यह समय पर काम नहीं करते तो इनका टैंडर रद्द किया जाए और 10 प्रतिशत पैनल्टी भी लगाई जाए।
उपायुक्त ने सोमवार को देवी लाल चौंक पर पुल के नीचे हो रहे सौंदर्यीकरण के कार्य का निरीक्षण किया। इस पुल की खाली जगह पर प्लाजा, पार्किंग व बैठने की जगह बनाई जाएगी ताकि लोग बैठकर यहां जलपान भी कर सकें। उपायुक्त ने बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत झिलमिल ढाबे के पास के पुल से नमस्ते चौंक तक शहर में हाईवे पर 7 पुल आते हैं। इन सभी पुलों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा, इंटरलॉकिंग की जाएगी, पौधारोपण किया जाएगा तथा बैठने की जगह बनाई जाएगी।
उन्होंने बताया कि इस कार्य पर करीब 2 करोड़ 25 लाख रुपये का खर्च आएगा, परंतु निरीक्षण के दौरान कार्य संतोषजनक न पाने पर उपायुक्त ने कंपनी के प्रतिनिधियों को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि यदि निर्धारित समय पर काम नहीं होगा तो उनका टैंडर रद्द कर दिया जाएगा। इस कार्य में किसी प्रकार की लेट लतीफी को सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने स्मार्ट सिटी के अधिकारी को निर्देश दिए कि इस कार्य पर नजर बनाकर रखें। अभी तक काम करने की रफ्तार बहुत कम है, कंपनी को नोटिस दिया जाए ताकि वह आने वाले 3 महीनों में अपना कार्य पूरा कर सकें। इस मौके पर स्मार्ट सिटी के मोहन पोरस्ते भी उपस्थित थे। उन्होंने उपायुक्त को हर गतिविधि की गहनता से जानकारी दी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top