सेवा भारती संस्थान में तीसरे दिन भी हुआ टीकाकरण , 375 से अधिक लोगों ने लगवाई कोरोना वेक्सीन,

Spread the love

सेवा भारती संस्थान में तीसरे दिन भी हुआ टीकाकरण , 375 से अधिक लोगों ने लगवाई कोरोना वेक्सीन,
आम जनता को किया प्लाज्मा डोनेशन के लिए जागरूक
करनाल 11 मई (पी एस सग्गू)
करनाल में कोविड वैक्सीन के मुफ्त टीकाकरण का कैंप सेवा भारती संस्थान में तीसरे भी जारी रहा। अर्जुन गेट स्थित सेवा श्री आश्रम में मंगलवार को 375 से अधिक लोगों ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगवाया। इस कैंप में स्वास्थ्य विभाग और सेवा भारती की टीम ने जहां 45 वर्ष से ऊपर आयु के लोगों को मुफ्त कोविड वैक्सीन का इंजेक्शन लगाया वहीं उन्हें संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक उपाय भी बताए। कैंप में लोगों को इंजेक्शन की अहमियत बताते हुए सेवा भारती के मेडिकल विशेषज्ञ डॉ प्रियेश ने कहा कि टीका लगने के बाद यदि कोई व्यक्ति कोरोना वायरस से अगर संक्रमित हो भी जाता है, तब कम से कम यह तो निश्चित है की यह जानलेवा नहीं हो सकता। इसलिए टीकाकरण अभियान में आमजन को स्वयं सक्रिय भागीदारी निभानी चाहिए। इस वैश्विक महामारी से बचने के लिए बार-बार हाथ धोना सैनिटाइजर के साथ दो गज की दूरी मास्क है जरूरी को अपनाकर हम इसके संक्रमण को नियंत्रित करने में अपना सहयोग कर सकते हैं।
सेवा भारती के प्रांतीय अध्यक्ष सतीश कुमार चावला ने बताया कि सेवा भारती द्वारा कोरोना मरीजों के लिए रक्तदान प्लाज्मा दान की मुहिम भी चलाई जा रही है। वे लोग जिनमे एंटी बॉडी बन गई हो वे समाज हित मे प्लाज्मा दान करें ताकि किसी जरूरतमंद की जान बचाई जा सके। उन्होंने कहा कि कैम्प में भीड़ ना हो इसका विशेष ध्यान रखा गया है । इसके लिए कैंप में कोविड नियमों का ध्यान रखते हुए टीकाकरण की व्यवस्था बनाई गई है। भीड़ न हो इसके लिए पहले चेकिंग, वेटिंग रूम, वैक्सीनेशन रूम, ऑब्जरवेशन रूम में सामाजिक दूरी के साथ टीकाकरण की व्यवस्था बनाई गई है। उन्होंने कहा कि जब तक हमे वेक्सीन मिलती रहेगी तब तक कैम्प चलता रहेगा। बता दें कि कल भी 456 लोगों को कोरोना की वेक्सीन लगाई गई थी।
इस मौके पर भारत भूषण चुघ, परमाल सिंह, वीरेंद्र सिंह, साहिल शर्मा, संजय पांडे, विकास शर्मा, नरेश, विकास, कबीर, अनिकेत, अंजू बाला, ओमपती, मीना व बबली सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top