समाजसेवी सिमरन बतरा को उसकी सामाजिक दायित्वों के निर्वहन को देखते हुए स्मृति चिह्न दे कर सम्मानित किया गया। नर सेवा ही नारायण सेवा – सिमरन बतरा

Spread the love

समाजसेवी सिमरन बतरा को उसकी सामाजिक दायित्वों के निर्वहन को देखते हुए स्मृति चिह्न दे कर सम्मानित किया गया।
नर सेवा ही नारायण सेवा – सिमरन बतरा
करनाल 09 मार्च ( पी एस सग्गू)

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर यैस वुई कैन की सचिव और समाजसेवी सिमरन बतरा को उसकी सामाजिक दायित्वों के निर्वहन को देखते हुए निर्भया एन जी ओ के पदाधिकारियों द्वारा स्मृति चिह्न दे कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर सिमरन बतरा ने बताया कि करोनाकाल में लाकडाऊन के दौरान उन्होंने जरूरतमंद लोगों को राशन उपलब्ध करवाने के लिए अपनी जेब खर्च से बचा कर रखी गई जमा राशि अपने पिता संजय बतरा को दी तो उसके बाद लोग जुड़ते गए और कारवाँ बनता गया और यैस वुई कैन द्वारा लगभग 600 राशन की किट, सैनेटाईजर और मास्क उपलब्ध करवाए गए। सिमरन बतरा ने बताया कि उन्होंने अपना कार्य क्षेत्र भी मूक बधिर देव्यांग बच्चों को पढ़ाने का चुना है और इसी क्षेत्र में मूक बधिर बच्चों को पढाकर उन्हें मुख्यधारा में लाना चाहती हैं, इसके साथ साथ उन्होंने बताया कि वह गुरु नानक खालसा कॉलेज करनाल में NCC के सी सर्टीफिकेट मे ए प्लस ग्रेड की कैडेट रही हैं और अभी 14 मार्च को सेना भर्ती हेतु SSB के इंटरव्यू देने जा रही हैं, यदि मौका मिला तो वह भारतीय सेना में अपनी सेवाएँ जरूर देगी।
इसी कड़ी में सावी चौधरी,नीतू, शिवानी काम्बोज को भी समाज के प्रति उत्कृष्ट सेवाओं के लिए स्मृति चिह्न दे कर सम्मानित किया गया।
निर्भया एन जी ओ की प्रधान मोनिका कपूर ने कहा कि हमें आप सब को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सम्मानित करते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है।
इस कार्यक्रम में सुजिता मान, सिम्मी काम्बोज, गुरूशा भल्ला सहित अनेक गणमान्य सदस्य मौजूद रही।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top