संत बाबा अमरीक सिंह कार सेवा वाले व एचएसजीएमसी प्रधान जत्थेदार असंध ने सरां के लिए लगाया टप्पा

Spread the love
संत बाबा अमरीक सिंह कार सेवा वाले व एचएसजीएमसी प्रधान जत्थेदार असंध ने सरां के लिए लगाया टप्पा
गुरमत प्रचार के निकट भविष्य में सार्थक परिणाम सामने होंगे : बाबा गुरमीत सिंह
अलग पहचान बनाएगी हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट कमेटी : रमणीक सिंह मान
सरां बनने से संगत को निवास की मिलेगी सुविधा : बलजीत सिंह दादूवाल
करनाल 20अकतूबर (पी एस सग्गू)
ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी कुरुक्षेत्र में नई सरां बनाने के लिए कार सेवा वाले संत बाबा अमरीक सिंह पटिवाला वाले, एचएसजीएमसी प्रधान जत्थेदार भूपिंदर सिंह असंध, मैंबर बाबा बलजीत सिंह दादूवाल ने टप्पालगाया। इस दौरान बाबा इंदर सिंह, बाबा पिंदा सिंह, बाबा गुरमुख सिंह, कनिष्ठ उपप्रधान बाबा गुरमीत सिंह तिलोकेवाला, महासचिव रमणीक सिंह मान, हरियाणा कमेटी कार्यकारिणी मैंबर बीबी रविंदर कौर अजराना, जत्थेदार जगसीर सिंह मांगेआना, गुरबखश सिंह, सुरदर्शन सिंह सहगल, मलकीत सिंह गोराया, साहिब सिंह कैथल, गुलाब सिंह मुनक, सुखविंदर सिंह मंडेबर, टीपी सिंह, पूर्व महासचिव गुरविंदर सिंह धमीजा, एचएसजीएमसी के स्पोकसमैन कवलजीत सिंह अजराना सहित भारी तदाद में संगत मौजूद रही।
कनिष्ठ उपप्रधान बाबा गुरमीत सिंह तिलोकेवाला ने कहा कि प्रदेश भर में गुरमत प्रचार के लिए कमर कस ली गई है। सिखी के प्रचार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से धर्म प्रचार विंग को ओर भी मजबूत किया जा रहा है और निकट भविष्य में इसके सार्थक परिणाम भी सामने होंगे। महासचिव रमणीक सिंह मान ने कहा कि जत्थेदार भूपिंदर सिंह असंध के प्रधान बनने के बाद से लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए विशेष कदम उठाए जा रहे हैं। नाडा साहिब में सब ऑफिस बनाने का कार्य भी किया जा रहा है और बात करें धर्म प्रचार की, तो इसके लिए भी उचित दिशा-निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने दावा किया कि जल्द ही हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट कमेटी की विश्व स्तर पर एक अलग पहचान होगी। एचएसजीएमसी मैंबर बाबा बलजीत सिंह दादूवाल ने कहा कि हरियाणा कमेटी ने प्रदेश के जिन गुरुद्वारा साहिबान में कार सेवा चल रही है, वहां कार सेवा कार्य को गति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी कुरुक्षेत्र
में सरां बनाने की कार सेवा बाबा अमरीक सिंह पटिवाला वाले करेंगे। उन्होंने आशा जताई इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा किया जाए, ताकि संगत को निवास की सुविधा दी जा सकें। एक सवाल के जवाब में बाबा दादूवाल ने कहा कि हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट कमेटी श्री अकाल तखत साहिब को समर्पित है। श्री अकाल तखत साहिब जो भी हुकमनामा जारी होगा, वह कमेटी को मान्य होगा। भले ही आज हरियाणा प्रदेश में एचएसजीएमसी का गठन हो चुका है और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी श्री अमृतसर से अलग होना एक अलग मुद्दा है, लेकिन श्री अकाल तखत साहिब को एचएसजीएमसी पूरी तरह से समर्पित है।
स्पोकसमैन कवलजीत सिंह अजराना ने बताया कि संत बाबा अमरीक सिंह पटिवाला वाले कौम की महान शखसियत हैं। इनके द्वारा अनेक गुरुद्वारा साहिबान में सेवा चल रही है और अब तक कई ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिबान में कार सेवा कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि बाबा अमरीक सिंह जी ने विश्वास दिलाया है कि जल्द ही सरां का निर्माण कर दिया जाएगा। इसके उपरांत सभी संत महापुरुष व हरियाणा कमेटी के पदाधिकारियों ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी महाराज के समक्ष शीश भी नवा कर कौम की चढ़दी कलां के लिए गुरु चरणों में अरदास की।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top