शंखनाद, मंत्रोच्चारण व नगाड़े बढ़ाएंगे भगवान परशुराम महाकुंभ की शान धार्मिक सद्भाव का अनूठा उदाहरण पेश कर सामाजिक सद्भाव की मिशाल बनेगा करनाल में होने वाला समारोह

Spread the love

शंखनाद, मंत्रोच्चारण व नगाड़े बढ़ाएंगे भगवान परशुराम महाकुंभ की शान
धार्मिक सद्भाव का अनूठा उदाहरण पेश कर सामाजिक सद्भाव की मिशाल बनेगा करनाल में होने वाला समारोह

 मुख्यमन्त्री मनोहर लाल खट्टर करेंगे बतौर मुख्यअतिथि शिरकत
करनाल 4 दिसंबर ( पी एस सग्गू)
11 दिसंबर को करनाल में होने वाला प्रदेश स्तरीय भगवान परशुराम महाकुंभ भव्य होने के साथ साथ सामाजिक सद्भाव की मिशाल भी बनेगा.  सर्व समाज व सर्व धर्म के लोग आयोजन में शिरकत कर इसके गवाह बनेंगे. आयोजन को भव्य रूप देने के लिए 101 ब्राह्मण शंखनाद, 101 ब्राह्मण मंत्रोच्चारण व 101 ब्राह्मण नगाड़े की ध्वनि से मन मोहएंगे. य़ह जानकारी समारोह आयोजन समिति के समन्वयक एवं करनाल ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा बड़ौता व पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के उप महाधिवक्ता राहुल मोहन ने ब्राह्मण धर्मशाला में पत्रकारों से बात करते हुए कही. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे व ब्राह्मण समाज को सौगातें देंगे.
मौजूदा दौर में समरसता का य़ह भाव कम होता जा रहा है,  लेकिन 11 दिसंबर को करनाल में आयोजित होने वाले भगवान परशुराम महाकुंभ में आपको हिंदू-मुस्लिम एकता के साथ साथ सर्व समाज की जीती-जागती तस्वीरें नजर आएंगी, जो समाज को नई दिशा देगी. सामाजिक समरसता के भाव के साथ आयोजित होने वाला य़ह दिव्य आयोजन बिखरे समाज के सामने उदाहरण होगा. आयोजन की तैयारियों में हिंदू मुस्लिम भाईचारे की बानगी दिखने लगी है. मुस्लिम भाइयों द्वारा भगवान परशुराम महाकुंभ का गाँव गाँव जाकर न्यौता दिया जा रहा है,  जिसकी हर तरफ प्रशंसा हो रही है.
उप महाधिवक्ता राहुल मोहन सुरेंद्र शर्मा बड़ौता ने कहा कि  सामाजिक सद्भाव और सौहार्द बनाए रखने में इस तरह के आयोजनों की अहम भूमिका हो सकती है। हर धर्म और समुदाय के लोगों से अपील है कि धर्म के नाम पर किसी भी तरह के बहकावे में नहीं आना है। सामाजिक समरसता की ऐतिहासिक धरोहर को सहेज कर रखना है। हर जिम्मेदार नागरिक का यह दायित्व है. आज के वक्त में इस देश के हर संजीदा इंसान को यह सोचना पड़ेगा समझना पड़ेगा ऐसे  कार्यक्रमों में मिलजुल कर गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल पहले की तरह कायम रखते हुए शरीक होना पड़ेगा। देश में भाईचारा कायम रहे, मानवता और इंसानियत का दर्जा हर धर्म में सबसे ऊपर है।
मुख्यमंत्री, सांसद व विधायक बढ़ायेंगे गरिमा
उन्होंने कहा कि 11 दिसंबर को करनाल में भगवान परशुराम महाकुंभ का आयोजन होगा. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ब्राह्मण समाज के सभी सांसद,  मंत्री व विधायक शिरकत करेंगे. समारोह में प्रदेशभर से ज्यादा से ज्यादा संख्या  में पहुंचने की अपील की गयी है.
फोटो: भगवान परशुराम महाकुंभ  की जानकारी देते सुरेंद्र शर्मा बड़ौता व राहुल मोहन.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top