वैश्य भवन चैरीटेबल ट्रस्ट एवं रोटरी क्लब करनाल के सहयोग से थैलिसिमिया से पीडि़त बच्चों के लिए विशाल रक्तदान शिविर

Spread the love

वैश्य भवन चैरीटेबल ट्रस्ट एवं रोटरी क्लब करनाल के सहयोग से थैलिसिमिया से पीडि़त बच्चों के लिए विशाल रक्तदान शिविर
करनाल 28 फरवरी (पी एस सग्गू)
आज करनाल में वैश्य भवन चैरीटेबल ट्रस्ट एवं रोटरी क्लब करनाल के सहयोग से थैलिसिमिया से पीडि़त बच्चों के लिए विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन कल्पना चावला मैडिकल कॉलेज करनाल के ब्लड बैंक में किया गया। शिविर के लिए लगभग 80 लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया और 67 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया।
लिबर्टी ग्रुप के एम.डी. एवं वैश्य चैरीटेबल ट्रस्ट के प्रधान शम्मी बंसल, रोटरी क्लब के डिस्ट्रीक गर्वनर रोटेरियन रमेश बजाज एवं श्रीमती रेखा बजाज ने मुख्य अतिथि के रूप में शिविर में पहुंच कर रक्त दाताओं का हौंसला बढ़ाया। इस मौके पर शम्मी बंसल ने कहा कि रक्तदान एक महादान है, जो किसी को जीवन प्रदान करता है इस तरह के आयोजन से समाज में आपसी भाईचारे को बढ़ावा मिलता है। इस अवसर पर शम्मी बंसल के पुत्र वैभव बंसल एवं डॉ. पी.के. जैन के पुत्र प्रशांत जैन ने भी रक्त दान करके रक्तदाताओं के प्ररेणास्रोत बने।
रोटरी क्लब के डिस्ट्रीक गर्वनर रोटेरियन रमेश बजाज ने कहा कि जरूरतमंदो के लिए रक्तदान अवश्य करना चाहिए। रक्तदान से बढ़ कर कोई दान नहीं है जो किसी को जीवन प्रदान करता है।
डॉ. पी.के. जैन ने रक्तदान शिविर की सराहना करते हुए कहा कि जो लोग इस कार्य में लगे हुए हैं मैं उनको तहदिल से शुभकामनाएं देता हुं कि वह रक्तदान शिवर का आयोजन कर के कई लोगों का जीवन बचा रहे हैं
शिविर के संयोजक कपिल किशोर ने बताया कि थैलेसिमिया जैसी बीमारी से बचने के लिये शादी से पहले हर लडक़ा एवं लडक़ी को अपना ब्लड टैस्ट अवश्य कराना चाहिए। हर गर्भवती महिला को भी अपने रक्त की जांच अवश्य करानी चाहिये।
इस अवसर पर सभी रक्त दाताओं को प्रशंसा पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कपिल किशोर ने बताया कि अगला रक्तदान शिविर 07 मार्च दिन रविवार को इन्द्री की सैनी धर्मशाला में सुबह 9.00 बजे से दोपहर 1 बजे तक लगेगा।
रक्तदान शिविर में मुख्य रूप से एच.के. शर्मा, विनोद बंसल, विनोद मिश्रा, आशीष शर्मा, मुनीष बंसल, जगदीश अग्रवाल, डॉ. एस.के. गोयल, पुनीत मित्तल, नीरज अग्रवाल, विनोद गुप्ता, श्रीमती शशी गोड, श्रीमती उषा शर्मा, श्रीमती नीलम बंसल, रेखा मिश्रा, मीनाक्षी जैन, प्रदीप कुमार, रेखा बजाज, डॉ. बी.एस. रैना, कृष्ण गम्भीर, उमा गम्भीर, पंकजमणी गोयल, भुषण गोयल, दीपक गुप्ता, देसराज गुप्ता, डॉ. डी.डी. शर्मा, राजेश बंसल, संजय गुप्ता,

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top