रोडवेज की 5 मिनी बसों को बनाया जा रहा है एम्बुलैंस, सभी बसों में होंगे ऑक्सीजन सहित स्वास्थ्य उपकरण : डीसी निशांत कुमार यादव।

Spread the love

रोडवेज की 5 मिनी बसों को बनाया जा रहा है एम्बुलैंस, सभी बसों में होंगे ऑक्सीजन सहित स्वास्थ्य उपकरण : डीसी निशांत कुमार यादव।
करनाल 11 मई(पी एस सग्गू)
करनाल उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि बढ़ते कोरोना को देखते हुए हरियाणा रोडवेज करनाल डिपो की 5 बसों को एम्बुलैंस बनाया गया है। यह बसें ऑक्सीजन सिलेंडर सहित जरूरी उपकरणों से सुसज्जित होंगी। यह बसें किसी भी आपातकालीन स्थिति में ग्रामीण क्षेत्र में बढ़ते कोरोना के उपचार में बेहतरीन सहयोग करेंगी और रोडवेज कर्मचारी ही इन बसों में सेवा देंगे।
डीसी ने बताया कि कोविड-19 महामारी का प्रसार गांव की ओर बढ़ रहा है। इस प्रसार को रोकने तथा किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सरकार हर तरीके से तैयारियां कर रही है। इसी कड़ी में हरियाणा राज्य परिवहन करनाल डिपो में 5 मिनी बसों को एम्बुलैंस के रूप में तैयार किया जा रहा है। इन एम्बुलैंस में ऑक्सीजन सिलेंडर, चिकित्सा उपकरणों के अलावा पीपीई किट भी उपलब्ध रहेंगी। उन्होंने बताया कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए प्रदेश के सभी जिलों के रोडवेज डिपों में इस तरह की एम्बुलैंस तैयार करने की योजना है।
सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी में जरूरत पडऩे पर इन एम्बुलैंस बसों को इस्तेमाल में लाया जाएगा। परिवहन विभाग द्वारा जिले में 5 बसें दी गई हैं, जिनको एम्बुलैंस का रूप दिया गया है। इन्हें किसी भी आपात स्थिति में इस्तेमाल किया जाएगा और इन एम्बुलैंसों को रोडवेज के चालक ही चलाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार का यह निर्णय मरीजों को बेहतर सुविधा देने के लिए लिया गया है, ताकि किसी भी मरीज को परेशानी न हो और जरूरत पडऩे पर एम्बुलैंस सुविधा तुरंत मिल सके।
हरियाणा रोडवेज करनाल के जीएम कुलदीप सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए हरियाणा रोडवेज ने भी अपना हाथ बढ़ाया है, जिले में 5 मिनी बसों को एम्बुलैंस का रूप दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसमें सभी जरूरी स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवा दी गई हैैं। रोडवेज की ओर से ड्राईवरों की ड्यूटी लगाई गई है। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए सवारियों को आने-जाने में सुविधा मिले इसके बस चालक व कंडक्टर सहित 50 प्रतिशत सवारियों को अनुमति दी गई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top