राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता करनाल के आकर्ष कौशल और उसके अभिभावकों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दी बधाई।

Spread the love

करनाल 4 फरवरी( पी एस सग्गू)

 हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में मिलने आए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता आकर्ष कौशल व उनके डा. गगन कौशल व अन्य परिजनों को बधाई दी और कहा कि आईटी के क्षेत्र में यह एक उत्कृष्ट उपलब्धि रही है। मुख्यमंत्री ने आकर्ष कौशल के उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि वे इसी प्रकार भविष्य में भी देश सेवा के लिए कार्य करते रहें।
बता दें कि कोविड की पहली लहर के दौरान लोगों को आर.टी.पी.सी.आर. की रिपोर्ट उपलब्ध नहीं होती थी, इसके लिए आकर्ष कौशल ने करनाल कोविड डॉट कॉम नाम से एक पोर्टल/वेबसाईट तैयार की, उनका यह प्रोजैक्ट करनाल के अलावा प्रदेश के अन्य जिलों में भी विस्तारित हुआ। इस वेबसाईट के जरिए कोविड का टेस्ट करवाने वालों को रिपोर्ट स्वयं डाउनलोड करना सुलभ हुआ। इसी प्रकार कोविड के दौरान बैडो की कमी आ गई थी, इस दौरान आकर्ष ने एक कोविड बिस्तर उपलब्धता डैशबोर्ड बनाया और साथ ही करनाल में होम आईसोलेटिड रोगियों पर नजर रखने के लिए एक ऑनलाईन समाधान बनाया, जिसे कई लोगों की जान बचाने में मदद मिली।
इस मौके पर घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण, नीलोखेड़ी के विधायक धर्मपाल गोंदर, जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र, केशकला एवं कौशल विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष यशपाल ठाकुर, मीडिया कोर्डिनेटर जगमोहन आनंद, पूर्व विधायक स. बख्शीश सिंह विर्क, प्रशासन की ओर से आईजी ममता सिंह, उपायुक्त निशांत कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया तथा डा. आरती कौशल, विजय कौशल उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top