मुख्यमंत्री ने शिलान्यास कार्यक्रम के बाद कहा  चंडीगढ़ पर हरियाणा का हक था, हक है और हमेशा रहेगा 

Spread the love
मुख्यमंत्री ने शिलान्यास कार्यक्रम के बाद कहा  चंडीगढ़ पर हरियाणा का हक था, हक है और हमेशा रहेगा

करनाल 3 अप्रैल (पी एस सग्गू)

मुख्यमंत्री ने शिलान्यास कार्यक्रम के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि चंडीगढ़ पर हरियाणा का हक था, हक है और हमेशा रहेगा। हम इस मुददे पर मजबूती से खडे है और प्रदेश की जनता भी हमारे साथ है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार को अभी थोडा समय ही हुआ है, लेकिन उन्होंने यह विवादित मुददा छेड दिया है जो सही नही है। भ्रष्टïाचार के मुददे पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार भ्रष्टïाचारियों के खिलाफ है और जहां भी भ्रष्टïाचार होने के  प्रमाण मिलेगे, सरकार सख्त कार्यवाही करेगी। उन्होंने कहा कि हमने अपने कार्यकाल के दौरान भ्रष्टïाचार को रोकने के लिए बहुत सी व्यवस्थाओं को ऑनलाइन किया है। इस ऑनलाइन प्रणाली के कारण ही यह सम्भव हो पाया है कि आज भ्रष्टïाचार करने वाले सलाखों के पीछे जा रहे है। पूर्व की सरकारों में भ्रष्टïाचार पर इस प्रकार की कार्यवाही नही होती थी।
उन्होंने फसल खरीद से सम्बधित सवाल का जवाब देते हुए कहा कि अभी मंडियों में आवक बहुत कम हुई है, सरकार फसल खरीद के लिए पूरी तरह तैयार है, सभी व्यवस्थाओं पर नजर है। पैट्रोल व डीजल के दामों से सम्बधित सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पैट्रोल व डीजल के दाम अन्तर्राष्टï्रीय बाजार पर निर्भर है। क्रूड ऑयल के दाम बढऩे के साथ पूरे विश्व में पैट्रोल व डीजल के दाम बढ़ते है। यह स्थिति पूरे विश्व में है। उन्होंने पत्रकारों के 134 ए के सम्बंध में सवाल का उत्तर देते हुए कहा कि अब गरीब बच्चों को पहले से ज्यादा शिक्षा के अवसर मिलेगे। पहले केवल 10 प्रतिशत गरीब बच्चों को 134ए का लाभ मिलता था, नई व्यवस्था में 25 प्रतिशत तक गरीब बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने के सुअवसर मिलेगे। आज हरियाणा में निजी स्कूलों के बच्चे सरकार के मॉडल सांस्कृति विद्यालयों में दाखिला ले रहे है। उन्होंने कहा कि पैसे के आभाव में किसी भी बच्चे को पढ़ाई नही छोडनी पडेगी।
इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष योगेन्द्र राणा, मुख्यमंंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, मीडिया कोर्डिनेटर जगमोहन आनन्द, मेयर रेनू बाला गुप्ता, सीनियर डिप्टी मेयर राजेश अग्गी, जिला प्रशासन की और से उपायुक्त अनीश यादव, पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया, इन्द्री के एसडीएम सुमित सिहाग, नगरनिगम के संयुक्त निदेशक गगनदीप सिंह, जिला महामंत्री राजबीर शर्मा, सुनील गोयल, कुंजपुरा मार्किट कमेटी के पूर्व चेयरमैन ईलम सिंह व सुरेन्द्र शर्मा सहित पार्टी के अन्य नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top