महिला दिवस के उपलक्ष में जिला स्तरीय नारी न्याय सम्मान समारोह का आयोजन 

Spread the love
महिला दिवस के उपलक्ष में जिला स्तरीय नारी न्याय सम्मान समारोह का आयोजन
करनाल 7 मार्च (पी एस सग्गू)

महिला दिवस के उपलक्ष में हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस के नेतृत्व में जिला स्तरीय नारी न्याय सम्मान समारोह का आयोजन जिला करनाल में किया गया ।  इस कार्यक्रम का आयोजन महिला कांग्रेस करनाल ग्रामीण की जिलाध्यक्ष डॉ० नवजोत कश्यप द्वारा किया गया । इस कार्यक्रम में हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्षा सुधा भारद्वाज, और हरियाणा की प्रभारी शिवानी मिश्रा ने शिरकत की । इस मौके पर अलग अलग क्षेत्रों में अव्वल रही महिलाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया । इस कार्यक्रम में शिवानी मिश्रा ने कहा कि आज वर्तमान भाजपा सरकार में महिलाओं पर अत्याचार बढ़ते जा रहे है और अधिकतर मामलों में भाजपा के बड़े नेताओं का हाथ होता है । भाजपा सरकार के समय में महिला अत्याचार व उत्पीड़न के मामलों में अत्यधिक बढ़ोतरी हुई है । अधिकार व न्याय के लिए लड़ रही बेटियों को सड़कों पर पीटा जाता है ।उन्होंने कहा कि आज महंगाई के इस दौर में महिलाओं को रसोई चलाना मुश्किल हो गया है । इस कार्यक्रम में सुधा भारद्वाज ने महिला की राजनीति में भागीदारी और महिला सशक्तिकरण की बात रखी ।उन्होंने महिलाओं को संगठित होके वर्तमान सरकार की महिला विरोधी नीतियों के खिलाफ लड़ने का आह्वान किया ।  इस कार्यक्रम में पूर्व विधायक सुमिता सिंह ने भी महिलाओं को संबोधित किया व अपने अधिकारों के संरक्षण के कानूनों की समझ बढ़ाने की बात कही ।
करनाल लोकसभा प्रभारी उमा शंकर पांडेय जी ने महिलाओं को हरियाणा कांग्रेस द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रम घर घर कांग्रेस हर घर कांग्रेस में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया व कहा कि राजनीति में महिलाओं को भागीदारी सिर्फ़ कांग्रेस दे सकती है ।
इस कार्यक्रम में गुरविंदर कौर, सुमित्रा देवी, संतोष तेजान, प्रीति , प्रतिभा गुप्ता, निर्मला देवी, प्रीति, सोनिया, बबली पाल, नैंसी, रीना आदि मौजूद रही ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top