भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के पांचवें स्थापना दिवस पर  दी बधाई: महेन्दर राठी

Spread the love
भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के पांचवें स्थापना दिवस पर  दी बधाई: महेन्दर राठी
 करनाल 29 मई ( पी एस सग्गू)
 भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के 5 वें स्थापना दिवस पर भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति  के जिला करनाल के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सदस्य सेक्टर 8 करनाल में एकत्रित हुए और यूनियन का पांचवा  स्थापना दिवस केक काटकर  मनाया । सदस्यों ने एक दूसरे को खिलाया और बधाई दी।
        इस अवसर पर बोलते हुए भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के प्रदेश प्रभारी महेंद्र राठी ने  प्रदेश के किसानों  और मजदूरों  को एक जुटता बनाये रखने को कहा। राठी ने आगे कहा कि  हरियाणा सरकार किसानों और मजदूरों  का हर प्रकार से उत्पीड़न कर रही है,  यह ठीक नहीं है । एक ओर पर्याप्त मात्रा में रबी फसलों के बीज उपलब्ध नहीं है और दूसरी ओर खाद की बड़ी भारी किल्लत प्रदेश के किसान झेल रहे हैं।   हरियाणा गेहूं का उत्पादन करने वाला  प्रथम श्रेणी के प्रदेशों में आता है
  यदि समय पर गेहूं और अन्य रबी फसलें बोई नहीं जाएंगी तो  उत्पादन कम होगा जिसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ेगा।  गन्ने के खेत समय पर  खाली न होने के कारण  गेहूं बोई नहीं जा  सकती।
 हरियाणा सरकार को  देश का पेट पालने वाले किसानों की समस्याओं को सुलझाने में तत्परता दिखाने चाहिए।    इस अवसर पर  महेंद्र राठी ने किसानों और मजदूरों को अपील करते हुए  कहा कि वे अधिक से अधिक संख्या में भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति को ज्वाइन करें और राष्ट्रीय अध्यक्ष मास्टर श्योराज सिंह के हाथ मजबूत करें ताकि वे किसानों की समस्याओं को तत्परता से हल करवा सकें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top