भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली जेल में हुई श्रीमद्भागवत कथा, करनाल जेल अधीक्षक अमित भादू द्वारा जेल बंदियों के ह्रदय परिवर्तन के प्रयास।

Spread the love

भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली जेल में हुई श्रीमद्भागवत कथा, करनाल जेल अधीक्षक अमित भादू द्वारा जेल बंदियों के ह्रदय परिवर्तन के प्रयास।
करनाल,12फरवरी (पी एस सग्गू)

हरियाणा में पहली बार करनाल जेल में पांच दिवसिय संगीतमय श्रीमद्भागवत क कथा का आयोजन हुआ। जेल अधीक्षक अमित भादू केप्रयास से करनाल जेल के बंदियों के ह्रदय परिवर्तन व जेल में सुख शांति के लिए विद्वान कथा व्यास स्वामी कृपाचार्य जी ने अपने श्रीमुख से जेल अधिकारियों, कर्मचारियो, महिला व पुरुष बंदियों को श्रीमद्भागवत कथा सुनाई। स्वामी जी द्वारा प्रतिदिन अपनी मधुरवाणी से उदाहरणों और भक्तिमय भजनों के माध्यम से बंदियों को भविष्य में जीवन सुधार के अनेकों गुर दिये। श्री मद्भागवत के चलते प्रसंग भगवान श्रीकृष्ण जी के जन्मोत्सव पर जेल में ही जन्मे चार माह के बाल कान्हा को ही कृष्ण जीबना झाँकी दिखाई, जिस पर पूरा पंडाल कृष्णमय हो झूमने लगा।
जेल उप अधीक्षक शैलाक्षी भारद्वाज ने बताया की इस आयोजन अतिथि के तौर पर पहुंचे शहर के धार्मिक भाव रखने वाले अधिकारियों व समाजसेवियों को अंगवस्त्र व पगड़ी पहना सम्मानित किया। भारत विकास परिषद, अपना आशियाना व ओमप्रकाश सराफ सन्ज से प्रकाश बंसल और पदम सेन गुप्ता ओसवाल पम्प व पंतजली वाले रामप्रकाश शर्मा ने सभी भक्तजनों के लिए प्रसाद की सेवा दी गई। सेतिया ग्रुप के  विजय सेतिया की तरफ  से टेंट का प्रबंधन किया गया। निफा संस्था की तरफ  से साउंड सिस्टम और संगीत वाद्ययंत्र की व्यवस्था की गई। आयोजन के समापन पर हवन हुआ, जिसमें सभी ने आहुतियां डाली और भंडारा प्रसाद ग्रहण किया। जेल आधीक्षक ने आयोजन में आये मेहमानों और सहयोगियो का धन्यवाद किया। सभी बंदियों का पूरे आयोजन में शांतिपूर्ण सुनने व अनुशासन बनाए रखने पर धन्यवाद किया गया और स्वामी जी के प्रवचनों को आपने जीवन मे धारण कर चिंतामुक्त होने का संकल्प लिया। उपाधीक्षक जसवंत सिंह , विवेक सांगवान और पूरे जेल स्टाफ  को सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने पर शाबाशी दी।
इस अवसर पर जेएमआईसी (जज), आलोकानंद जीएडीएवी, पुलिस पब्लिक स्कूल करनाल की प्रिंसिपल सुश्री सुमिता अरोड़ा एवं पतंजलि संस्थान से पद्मसेन गुप्ता, ओ पी एस रामनगर से प्रकाशचंद, अविनाश, जेल अधीक्षक अमित भादू, जेल उप अधीक्षक शैलाक्षी भारद्वाज, जेल उप अधीक्षक जसवंत सिंह, जेल उप अधीक्षक विवेक सांगवान उपस्थित रहे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top