ब्लैक फंगस बिमारी के प्रति आम लोगों को जागरुक जागरूक करना होगा – सांसद संजय भाटिया

Spread the love

ब्लैक फंगस बिमारी के प्रति आम लोगों को जागरुक जागरूक करना होगा – सांसद संजय भाटिया
करनाल 26 मई( पी एस सग्गू)
करनाल से सांसद संजय भाटिया ने कहा कि ब्लैक फंगस बीमारी को रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी तैयारिया पूरी कर ली गई है, ब्लैक फंगस के मामले लगातार बढ़ रहे है। इसके लिए लोगों को इसके बारे में विभिन्न माध्यमों से जागरूक भी करना होगा। इसके अलावा, इस बीमारी की रोकथाम में जो भी आवश्यकता होगी, उसे सरकार की ओर से तुरंत प्रभाव से उपलब्ध भी करवाया जाएगा।
सांसद ने बुधवार को बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के बीच अब ब्लैक फंगस बीमारी के मामले भी सामने आ रहे हैं, जोकि बेहद चिंता का विषय है। प्रदेश सरकार ने ब्लैक फंगस को अधिसूचित किया है। इस बीमारी के इलाज के लिए कोविड केयर सैंटर की तर्ज पर ब्लैग फंगस मरीजों के लिए अलग से सैंटर बनाने की दिशा में कार्य किया गया है, ताकि बीमारी की गंभीर स्थिति में मरीजों को तुरंत स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो सके। कोरोना महामारी पर अंकुश की दिशा में हम निरंतर आगे बढ रहे है। संक्रमण से बचाव व इसकी रोकथाम में समाजसेवियों, सामाजिक संस्थाओं व जिलावासियों का सक्रिय सहयोग मिल रहा है। गांवों में ग्रामीण मैडिकल प्रेक्टिशनर ने अपनी सक्रिय भूमिका निभाते हुए संपूर्ण सहयोग दिया है। इन सबके चलते जल्द ही कोरोना महामारी पर काबू पा लिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा ब्लैक फंगस बिमारी की गम्भीरता को देखते हुए इसके इलाज के लिए अस्पतालों को भी अधिसूचित कर दिया गया है। करनाल के मरीजों के लिए कल्पना चावला राजकीय मैडिकल कॉलेज को अधिसूचित किया गया है। ब्लैक फंगस बिमारी के प्रति भी आमजन को जागरुक करना बहुत जरुरी है। इसके लिए प्रशासन कोरोना के साथ-साथ ब्लैक फंगस के बारे में भी निरंतर विभिन्न माध्यमों से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। आमजन भी इस बिमारी को लेकर पूरी तरह सतर्क रहे और प्रशासन का सहयोग करते हुए अगर कहीं भी इस बिमारी के मरीज की कोई सूचना मिले तो उसके बारे में तुरंत स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन को सूचित करे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top