प्रशासन अवैध माईनिंग को लेकर पूरी तरह सजग, पुलिस ने रेत से भरी 2 ट्रैक्टर ट्राली और 4 बुगियों को पकड़ा।

Spread the love
प्रशासन अवैध माईनिंग को लेकर पूरी तरह सजग, पुलिस ने रेत से भरी 2 ट्रैक्टर ट्राली और 4 बुगियों को पकड़ा।
करनाल, 3 फरवरी( पी एस सग्गू)
जिला प्रशासन अवैध माईनिंग को लेकर पूरी सजगता के साथ कार्य कर रहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार को 2 बजे नगला मेघा के पास पुलिस विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध माईनिंग से जुड़े हुए 2 ट्रैक्टर ट्राली व 4 बुगियों को पकड़ा गया और इन वाहन चालकों के विरूद्ध माईनिंग विभाग द्वारा खान और खनिज(विकास और विनियमन) अधिनियम एक्ट के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
गौरतलब है कि नगला मेघा के पास आज 2 बजे अवैध माईनिंग से संबंधित एक ट्रैक्टर-ट्राली रेत से भरी हुई तथा एक ट्रैक्टर ट्राली अनलोड हुई और 4 बुग्गी रेत से भरी हुई पुलिस विभाग ने पकड़ी है। उक्त दोनों ट्रैक्टर ट्राली व चारों बुगियों के मालिकों के विरूद्ध माईनिंग विभाग द्वारा कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। इनमें स्वराज ट्रैक्टर ट्राली के मालिक महेन्द्र पुत्र गुलाब सिंह वासी नंगला फार्म, महेन्द्रा ट्रैक्टर ट्राली के मालिक बिट्टू पुत्र भगवानदास वासी नगला फार्म के नाम शामिल है। ये ट्रैक्टर ट्राली मालिक पारस नाथ सिटी कालोनी में अमृतपुर कलां वासी कृष्ण कुमार पुत्र राम सिंह के पास अनलोड करते थे और वहां पर रेत का एक ढेर पाया गया। इसको लेकर कृष्ण कुमार के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए 18600 रूपये का जुर्माना लगाया गया।
बॉक्स:-गढ़ी बरल रकबा में टीम ने मौके पर अवैध माईनिंग करते हुए पाये जाने पर जब्त की जेसीबी, माईनिंग विभाग द्वारा एक्ट के तहत की जाएगी सख्त कार्रवाई:-एसडीएम घरौंडा अदिति।
एसडीएम घरौंडा अदिति गढ़ी बरल रकबा में अवैध माईनिंग की स्थिति का आंकलन करने के लिए डीएसपी घरौंडा को साथ लेकर स्थल पर पहुंची। उन्होंने बताया कि वहां मौके पर  अवैध माईनिंग होती पाई गई तथा वहां पर एक जेसीबी व 3 डम्पर पाये गए। जब डीएसपी घरौंडा ने डम्पर चालकों को रोकने के लिए हाथ से ईशारा किया तो वह तेज गति से डम्पर को दौड़ाकर ले गये तथा जेसीबी चालक मशीन को छोडक़र दौड़ गया। उन्होंने बताया कि जेसीबी को अपने कब्जे में ले लिया तथा माईनिंग विभाग की टीम को भी मौके पर बुलाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि बल्हेड़ा निवासी जावल पुत्र इब्राहिम अपनी जमीन पर ठेकेदार से अवैध माईनिंग करवा रहा था। माईनिंग व पुलिस विभाग द्वारा ठेकेदार व मालिक से पूछताछ की जा रही है तथा दोषियों के विरूद्ध खान और खनिज(विकास और विनियमन) अधिनियम एक्ट के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top