प्रधानमंत्री की हर बात देती है प्रेरणा: सुभाष चंद्र  कनाडा के ब्रम्प्टन इलाके में भारतीय मूल के राजनेता गुलाब सिंह सैनी की अध्यक्षता में लोगों ने एक साथ सुनी मोदी के मन की बात 

Spread the love
प्रधानमंत्री की हर बात देती है प्रेरणा: सुभाष चंद्र
कनाडा के ब्रम्प्टन इलाके में भारतीय मूल के राजनेता गुलाब सिंह सैनी की अध्यक्षता में लोगों ने एक साथ सुनी मोदी के मन की बात
करनाल 1 मई (पी एस सग्गू)
माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के ‘मन की बात’ का ऐतिहासिक एवं प्रेरक 100 वां एपिसोड देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी बड़े ध्यान से सुना गया। कनाडा में बसे भारतीय मूल के लोगों ने एक साथ मिलकर विभिन्न स्थानों पर प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात सुनी और उसे प्रत्येक व्यक्ति के लिए प्रेरणादायक बताया। भारतीय मूल के राजनेता गुलाब सिंह सैनी की अध्यक्षता में ब्रम्प्टन क्षेत्र में अनेक गण्यमान्य लोग इस कार्यक्रम के साक्षी बने। कार्यक्रम में करनाल से कनाडा गए स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र विशेष रूप से शामिल हुए और उन्होंने भारतीय मूल के लोगों की भावनाओं की सराहना करते हुए इसे ऐतिहासिक पल बताया। उन्होंने कहा कि भारतीय मूल के नागरिकों द्वारा आयोजित इस  कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होकर मैं सौभाग्य महसूस कर रहा हूँ। इसकी अध्यक्षता भारतीय मूल के जाने माने राजनीतिज्ञ गुलाब सिंह सैनी ने की। उन्होंने कहा कि यह अब तक का सबसे बड़ा और सर्वस्पर्शी तथा नियमित चलने वाला संवाद है। देश विदेश के 4 लाख से ज्यादा स्थानों से करोड़ों लोग मन की बात कार्यक्रम से जुड़े है जो अपने आप मे एक कीर्तिमान है। सुभाष चन्द्र ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भारत के इतिहास के इकलौते ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो जनता से सीधे जुड़ते हैं, संवाद करते हैं, जनभावनाओं की अनुभूति करते हैं और उस अनुभूति से जनहित में नीति बनाते हैं। इसीलिए उनके ‘मन की बात’ में सर्वाधिक ‘जन की बात’ नजर आती है।
कनाडा में भारतीय मूल के राजनेता और नेता विपक्ष के पूर्व सीनियर सलाहकार रहे गुलाब सिंह सैनी ने कहा कि मोदी जी अपने संवाद में जन सरोकार से जुड़ी बातें साझा करते हैं। लोगों को जनहित के प्रति प्रेरित करते हैं। लोगों से संवाद करते हुए प्रकृति के करीब जाते हैं। पर्यावरण से जुड़े विषयों को उठाते हैं। उन्होंने कहा कि उनके उठाए गए मुद्दों का असर भारत ही नहीं बल्कि विदेशों तक में भी होता है और लोग उनकी बातों से प्रेरणा पाते हैं।
 21 कैनव्यू , बुलेवर्ड ब्रांपटन, यूनिट 15, कैनेडा में कार्यक्रम का आयोजन भारतीय युवा बिजनेस मैन रोबिन सिंह व साहिल एबला ने किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छोटे से छोटे जनसामान्य से जुड़े मुद्दों को भी प्रमुखता से उठा कर उसे जन आंदोलन बना देते हैं। अपने कार्यक्रम में वे दूर-सुदूर इलाकों में रचनात्मक काम करते हुए भी साधारण जीवन जी रहे असाधारण लोगों का खुलकर जिक्र करते हैं। इसलिए माननीय प्रधानमंत्री जी जन-मन में बसे सर्वमान्य जननेता हैं।
इस मौके पर आशीष मुदगिल, अंकित कुमार, शुभम मेहता, तुषार शर्मा, सुरेंद्र पाल, अमृत सिंह, प्रिंस जैनी, विशाल,सोनू, विनोद, कार्तिक, अंकुश सागवाल,साहिल, अरविंद,अभिषेक भैणी कलां, अर्पित कुमार, राकेश कादियान व अमित कुमार भी इस ऐतिहासिक कार्यक्रम के साक्षी बने।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top