नेत्रदान का संकल्प हमे जिंदगी में दे सकता है सकून–संजय बठला

Spread the love

नेत्रदान का संकल्प हमे जिंदगी में दे सकता है सकून–संजय बठला

करनाल 5 सितंबर (पी एस सग्गू)

शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य 26 अगस्त से 8 सितम्बर तक मनाये जाने वाले नेत्रदान जागरूकता पखवाड़ा के तहत सक्षम एवम माधव नेत्र बैंक – करनाल द्वारा गांव आरईपुरा के गीता निकेतन विधालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमे मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री प्रतिनिधि संजय बठला मौजूद रहे।कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित करने के बाद किया गया।
इस अवसर पर संजय बठला ने अपने सम्बोधन मे नेत्र दान के महत्व के बारे मे बताते हुए कहा कि नेत्रदान का संकल्प हमे जिंदगी मे सकून प्रदान करता है उन्होंने कहा कि हर इंसान चाहता है कि ऐसा कुछ करे कि मरने के बाद भी लोग उसे याद करे। लेकिन इसके लिए कुछ असाधारण काम करने होते है। जिंदगी यह मौका हर किसी को नहीं देती। लेकिन अंतिम समय में इंसान के मन में यह बात जरूर आती है कि काश, मैं भी कुछ असाधारण काम, कुछ अच्छे काम कर पाता ताकि मेरा अगला जन्म सुधर जाता।संजय बठला ने कहा कि मरने के बाद हमारी दोनों आंखें जो जलकर खाक हो जाती है वे ही आँखें किसी व्यक्ति की जिंदगी में रोशनी कर सकती है तो यह दुनिया का सबसे फायदेमंद सौदा होगा। जीते जी तो हमारे पास से कुछ भी नही गया और मरने के बाद तो किसी के भी साथ कुछ भी नहीं जाता। ऐसे में जीते जी नेत्रदान का संकल्प लेकर हम थोड़ा तो सुकून प्राप्त कर ही सकते है।
उन्होंने कहा कि क्या हुआ यदि हमारे पास मंदिरो में चढ़ाने के लिए लाखों रूपये नही है। लेकिन यदि हम मरणोपरांत नेत्रदान करते है तो मैं विश्वास के साथ कह सकता हूँ कि हम ज्यादा पुण्य कमायेंगे।इस अवसर पर स्कूली बच्चों ने अपने भावो को चित्रकला के माध्यम दर्शाया व शिक्षक दिवस के अवसर पर सेवाभावी शिक्षकों को सम्मानित किया गया और दिव्यांग बंधुओ के लिए राशन वितरित किया गया गया !इस मौके पर मुख्य रूप से डा बी के ठाकुर के अतिरिक्त डा आशुतोष, डा मंजीत, डा एन पी सिंह, डा आशीष पसरीचा, डा चंद्र मोहन ,कविन्द्र राणा, एवम सक्षम की टीम के साथ – साथ ,स्कूली बच्चे ,अध्यापकगण व आस- पास के कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे .

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top