ना सरकार के पास फंड की कमी, ना इंफ्रास्ट्रक्चर की, फिर क्यूं लटकते हैं जनता के काम – हरविंद्र कल्याण

Spread the love

ना सरकार के पास फंड की कमी, ना इंफ्रास्ट्रक्चर की, फिर क्यूं लटकते हैं जनता के काम – हरविंद्र कल्याण

मेयर रेनू बाला गुप्ता व उच्च अधिकारियों की उपस्थिति में नगर निगम करनाल के अधिकारियों से किए गए सीधे सवाल

करनाल 10 मई ( पी एस सग्गू)

पहले नेताओं के बारे में धारणा होती थीं कि वो काम नहीं करते, गोली देते हैं,  लेकिन ये सच नहीं है, मैं खुद 15-16  घंटे प्रतिदिन काम करता हूं, लेकिन यहां तो उल्ट हो रहा है, जनता आपके पास काम करवाने के लिए आती है लेकिन आप, आप में से कुछ लोग उनके काम को लटका देते हो? आप सरकारी अधिकारियों को सरकार कितनी अच्छी सैलरी और सुविधाएं  दे रही है उसके बावजूद भी अगर जनता को अपनी छोटी छोटी समस्याओं के लिए परेशान होना पड़े तो क्या ये कोताही नहीं है?, आप खुद ही अपने विवेक से निर्णय करें। यदि आप लोगों के काम सही समय पर करें तो इससे आपकी कार्यशैली की ही तारीफ होगी, किसी दूसरे की नहीं। हम सब आमजन की कठिनाइयों को कम करने के लिए हैं ना कि बढ़ाने के लिए और जब ना सरकार के पास फंड की कमी है और ना इंफ्रास्ट्रक्चर की लेकिन फिर भी काम में ढिलाई होती है तो इसका मतलब है कि हमारी सोच में अंतर है, जिसे बदलते हुए काम के लिए तत्परता वाली सोच लानी होगी और लोगों की तकलीफों को महसूस करना होगा।  घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण ने मेयर रेणूबाला गुप्ता, घरौंडा नगरपालिका चेयरमैन हैप्पी लक गुप्ता, कमिश्नर अभिषेक मीणा, ज्वाइंट कमिशनर अदिति की उपस्थिति में जोरदार तरीके से नगर निगम करनाल में संबंधित अधिकारियों, कर्मचारियों व वार्ड कर्मियों से ये बात कही। बता दें कि नगर निगम करनाल के अंतर्गत घरौंडा के वार्ड नंबर 3 व 4 की कॉलोनियां व कंबोपुरा का कुछ इलाका आता है।

नगर निगम करनाल के कांफ्रेंस हाल में वार्ड नंबर 3 के कृष्ण कुमार, राजेंद्र सिरसी, भूपेंद्र नौतना, सुल्तान सिंह, योगेश कुमार, महेंद्र कश्यप, विकास कल्याण सहित ने अपने अपने वार्ड की समस्याओं के अंबार अधिकारियों के सामने तीखे स्वर में लगाए तो उन्हे एहसास हुआ कि कई छोटे छोटे काम काफी समय से लंबित पड़े हैं और कुछ अधिकारी व कर्मचारी व कर्मचारी सरेआम लापरवाही बरत रहे हैं। जहां दुर्गा कॉलोनी, एसपी कॉलोनी व अन्य कुछ कॉलोनियों की सड़कें, बिजली के पोल व लाइटें, गंदगी, सफाई व्यवस्था, पीने के साफ पानी सहित कई समस्याओं का जिक्र आया वहीं संबंधित अधिकारियों से काम करने का समय और जवाबदेही तय करने  की बात भी हुई। विधायक हरविंद्र कल्याण व मेयर रेनू बाला गुप्ता ने संबंधित अधिकारियों से कामों की गंभीरता समझने की बात की तथा उनसे जानकारी मांगी कि पैडिंग काम कितने समय में पूरे हो जाएंगे, उन्होंने निर्देश दिए कि यदि कोई काम एक से अधिक विभाग से संबंधित है तो उससे तालमेल करके जल्द निपटाए जाएं ओर सभी कामों का  रोडमैप भी तैयार किया जाए ताकि समय पर उनका रिव्यू किया जा सके। मेयर रेनू बाला गुप्ता ने मदनपुर से दाहा तक जाने वाली रोड पर तुरंत काम करने के लिए कहा क्योंकि थोड़ी सी बारिश हो जाने पर वहां बच्चे स्कूल नहीं जा पाते।

रुके कामों को जल्द आगे बढ़ाएं

विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि अधिकारी रुके कामों को योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ाएं। जो काम हो चुके हैं, जो चल रहे हैं, जो होने हैं, उन्हें अलग से कैटेगिरी वाइज काम करें। अप्रवूड कॉलोनियों में मूलभूत सुविााओं की जनता की शिकायतों को नजरअंदाज ना करें।

मोहनलाल जी आप तो बड़े पापुलर हो…

स्मार्ट सिटी में अधिकतर लाइटें बंद होने की बात नगरनिगम बैठक में जब बार बार आई तो विधायक हरविंद्र कल्याण ने उच्चाधिकारी को स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को बुलाने के लिए कहा ओर जब एक्सईएन व जेई मोहनलाल वहां पहुंचे तो उनसे उनके की देरी के बारे में पूछा गया, इससे पहले वो अपना स्पष्टीकरण देते, विधायक हरविंद्र कल्याण ने सख्त अंदाज में कहा आप तो बड़े पापुलर हो, आपका तो बहुत जिक्र आ रहा है, काम की जिम्मेदारी लो और ये बताओ  कि कब तक ये काम होंगे। उसके बाद एक्सईएन  ने भी उन कामों को पूरा करने का भरोसा दिलाया। ज्ञातव्य है कि जेई मोहनलाल के बारे में मीटिंग में सभी ने कहा था कि वे ना तो फोन उठाते हैं और ना ही कोई काम करते हैं, स्मार्ट सिटी के तहत लगाई गई लाइटें  इनके कारण ठीक से नहीं जलती ओर  इनके पास किसी के लिए कोई टाइम ही नहीं है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top