गांव बसताड़ा में छत्रपती शिवाजी की एक विशाल प्रतिमा का अनावरण किया गया।

Spread the love

गांव बसताड़ा में छत्रपती शिवाजी की एक विशाल प्रतिमा का अनावरण किया गया।

करनाल 26 सितंबर( पी एस सग्गू)
छत्रपति शिवाजी की विशाल प्रतिमा का बस्ताड़ा टोल के पास स्थित गुरु ब्रम्हानंद आश्रम में अनावरण किया गया और पूजा अर्चना की गई। समाजसेवी वीरेन्द्र मराठा, विधायक हरविंद्र कल्याण सहित समाज के लोगों ने शिवाजी की प्रतिमा को नमन करते हुए उनको मालार्पण की। प्रतिमा स्थापित होने वाले स्थान पर भी गांव में हवन यज्ञ भी किया गया। रविवार को गुरु ब्रह्मानन्द आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे विधायक कल्याण ने गुरु ब्रह्मानन्द व छत्रपति शिवाजी को नमन कर पुष्प अर्पित किए। विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि आज के युवाओं को संकल्प लेना होगा कि समाज के साथ -साथ राष्ट्र को मजबूत करना हमारा लक्ष्य रहेगा।वहीं शिवाजी के वंशजो ने भी छत्रपति शिवाजी ने जीवन पर प्रकाश डाला और उनके आदर्शों को अपनाने पर बल दिया।महाराष्ट्र के पुणे जिले से शिवाजी वंशज छत्रपति शिवाजी की प्रतिभा को लेकर पहुंचे थे। जिसको गांव बसताड़ा में स्थापित किया जाएगा। गुरु ब्रह्मानंद आश्रम में आयोजित भव्य कार्यक्रम में विधायक हरविंद्र कल्याण ने छत्रपति शिवाजी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज ने स्वराज की स्थापना की थी तथा उन्होंने अपना पूरा जीवन राष्ट्र की एकता व मज़बूती तथा धर्म की रक्षा के लिए न्यौछावर कर दिया।उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवजी के जहां स्त्री सम्मान को लेकर कई क़िस्से हैं,  वहीं उनकी बहादुरी और न्यायप्रियता को भी सदा याद किया जाता है। कल्याण ने कहा कि ये केवल उनकी प्रतिमा नही है बल्कि हम सभी के लिए एक प्रेरणा है जिससे हम सदैव ठीक मार्ग पर चलते हुए जीवन में समाज हित के कार्य कर सकते हैं। विधायक ने समाज के लोगों को आश्वासन दिया कि वे सात साल से विधायक है और उन्होंने अपने अभी तक के कार्यकाल में समाज सेवा व  इलाके का विकास करने की की ही प्राथमिकता रखी है तथा भविष्य में भी जो इलाक़े की माँगें रहेंगी उनको मुख्यमंत्री मनोहरलाल के सहयोगसे पूरा किया जाएगा।
समाजसेवी वीरेंद्र मराठा ने कहा कि छत्रपति शिवाजी ने अपनी संस्कृति और आन -बान की रक्षा के लिए उन्होंने न केवल मुगल साम्राज्य से लोहा लिया बल्कि उनका मनोबल तोड़कर स्वराज्य की स्थापना की थी।छत्रपति शिवाजी महाराज भगवान के अवतार थे।
कार्यक्रमों के आयोजकों ने  विधायक कल्याण व मराठा वीरेन्द्र वर्मा का गर्मजोशी से स्वागत किया गया तथा महाराष्ट्र से आए हुए शिवाजी वंशजों द्वारा यादगार के रूप में दोनो नेताओं को समृत्ति चिन्ह के रूप में शिवाजी की मूर्ति भेंट की गई।
फ़ोटो कैप्शन-गुरू बह्मानंद आश्रम में संबोधित करते विधायक हरविंद्र कल्याण।
फ़ोटो कैप्शन-छत्रपति शिवाजी महाराज को मालार्पण करने के बाद नमन करते विधायक हरविंद्र कल्याण।
फ़ोटो कैप्शन-आयोजित कार्यक्रम में स्मृति चिन्ह देकर विधायक कल्याण को सम्मानित करते आयोजक।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top