करनाल की गौशाला में हुई गायों की मौत का मामला गरमाया गायों की मौत से गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया रोष प्रदर्शन

Spread the love
करनाल की गौशाला में हुई गायों की मौत का मामला गरमाया
गायों की मौत से गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया रोष प्रदर्शन
करनाल 7 फरवरी ( पी एस सग्गू)
  करनाल सीएम सिटी की फूसगढ़ गौशाला में एक साथ 50 के करीब गायों की मौत से गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को हल्ला बोला रोष प्रदर्शन किया। सैंकड़ों कार्यकर्ता वरिष्ठ नेताओं की अगुवाई में जोरदार प्रदर्शन करते हुए गौशाला पहुंचे। गौ माता हम शर्मिंदा हैं तेरे कातिल जिंदा है के नारे लगाए गए। गायों की मौत के आरोपियों पर केस दर्ज करने की मांग की गई।
इस मौके पर हरियाणा विधासभा के पूर्व अध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने कहा कि सीएम सिटी की गौशाला में गायों की मौत होना बड़े दुख की बात है। गाय और गीता के नाम पर राजनीति करने वाले लोग अब कौन से कौने में दुबक कर बैठ गए हैं। भाजपा के लोगों के मुंह से एक शब्द तक नहीं निकल रहा। खेद की बात है कि सीएम मनोहर लाल ने अभी तक गौशाला का दौरा नहीं किया। पूर्व विधायक लहरी सिंह ने कहा कि गायों की मौत का मामला पूरे देश के लिए दुखदायी है। हैरानी की बात है कि प्रदेश सरकार ने अभी तक कोई सख्त कदम कार्रवाई करने के लिए नहीं उठाए।जिला संयोजक त्रिलोचन सिंह ने कहा कि गायों की मौत के लिए सीएम मनोहर लाल जिम्मेदार हैं। गौशाला की प्रबंध समिति और सीएम के खिलाफ 304 के तहत केस दर्ज होना चाहिए। गाय को मां के रूप में पूजा जाता है, लेकिन करनाल में एक साथ 50  गायों की मौत हो जाना सरकार की कार्यप्रणाली पर बड़े सवाल खड़े कर रहा है। जांच कमेटी बनाकर केवल लीपापोती का काम किया जा रहा है। पहले भी हरियाणा में जितने घोटाले हुए बीजेपी सरकार ने केवल लीपापोती करने का काम किया। पूर्व विधायक सुमिता सिंह ने कहा कि गायों की सेवा में सबसे आगे रहने वाले कर्ण नगरी के लोगों के लिए गायों की मौत झकझोर देने वाली है। इसके जिम्मेवार लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए।
इस मौके पर पार्षद पप्पू लाठर ने कहा कि गायों की मौत का हम सभी को बहुत दुख है। सरकार की गलत करनी के कारण फूसगढ़ का नाम बदनाम हो रहा है। सरकार से मांग करते हैं कि गौशाला को कहीं ओर शिफ्ट किया जाए। पूर्व मंत्री भीम मेहता और अशोक खुराना ने कहा कि गायों के नाम पर राजनीति करने वालों से जनता बदला लेगी। रघबीर संधु ने कहा कि गायों की मौत होना अति दुखद है।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री भीम मेहता, पूर्व विधायक सुमिता सिंह, राकेश कांबोज, जिला संयोजक त्रिलोचन सिंह, अनिल राणा, अशोक खुराना, रघबीर संधु, युवा प्रधान मनिंद्र शंटी, हरीराम साबा, नाहर संधु, रमेश सैनी, सतीश राणा कैरवाली, गगन मेहता, जोगा अघी, गुरमीत सिंह, दिनेश सैन, धर्मपाल कौशिक, सुनहरा वाल्मीकि, जागीर सैनी, सुरजीत सैनी, सुनीता सहोता, रानी कांबोज, मीनू दुआ व सोनी शर्मा कुटेल सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।
फोटो 1 : गौशाला की ओर कूच करते कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top