ओवरफ्लो जोहड़ देख स्वस्छ भारत मिशन हरियाणा के वाइस चेयरमैन ने बीडीपीओ को लताड़ा

Spread the love

ओवरफ्लो जोहड़ देख स्वस्छ भारत मिशन हरियाणा के वाइस चेयरमैन ने बीडीपीओ को लताड़ा

करनाल 18 मार्च( पी एस सग्गू)
समाजसेवी रविंद्र डांगी द्वारा फेसबुक पर डाली गई एक पोस्ट पर संज्ञान लेते हुए स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने समसपुर, मुसेपुर सहित डबकौली से गुजरने वाली धनौरा एस्केप का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने ग्रामीणों को होने वाली परेशानियों को सुनकर आक्रोशित हो गए। उन्होंने मौके पर ही इंद्री बीडीपीओ अंग्रेज सिंह को बुलाया ओर उनको कडी फटकार लगाई।

ग्रामीणों ने वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र को बताया कि गांव के जोहड़ लगातार ओवरफ्लो रहते है, उनका पानी घरों तक पहुंच चुका है। जिसके चलते उनका जीना मुश्किल हो चुका है, बीमारियां फैल रही है। बरसात के दिनों में स्थिति बदतर हो जाती है। ग्रामीणों की गंदा पानी जमा होने की बात सुनकर वाइस चेयरमैन बीडीपीओ पर भडक़ गए ओर उन्हें जल्द से जल्द समस्या का समाधान करने के आदेश दिए साथ ही समस्या के समाधान की रिपोर्ट उन्हें सौंपने के निर्देश दिए। इसके बाद स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाइस चेयरमैन मुसेपुर गांव में पहुंचे, जहां पर जोहड़ ओवरफ्लो होने के साथ ही अन्य समस्यां सामने आई। जिस पर बीडीपीओ को समाधान के आदेश दिए। इसके बाद वाइस चेयरमैन समसपुर के प्राथमिक पाठशाला, आंगनवाड़ी केंद्र में गए, जहां पर सफाई की व्यवस्था का जायजा लिया।

वहीं आसपास के 20 से अधिक गांवों के लोगों की शिकायतों को देखते हुए वाइस चेयरमैन डबकौली से गुजरने वाली धनौरा एस्केप पर पहुंचे, उनके साथ प्रदूषण कंट्रोण बोर्ड के एक्सईएन शैलेंद्र अरोड़ा भी थे। ग्रामीणों ने बताया कि गंदे पानी से गांवों में बीमारियां फैल रही है, बदबू के मारे जीना दुभर हो चुका है। इस पर वाइस चेयरमैन ने एक्सईएन शैलेंद्र अरोड़ा को निर्देश दिए कि समस्या का समाधान किया जाए। इस पर एक्सईएन ने कहा कि मामला सीएम के संज्ञान में है ओर एसटीपी बनाने को लेकर विचार विमर्श चल रहा हैं। मौके पर भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष रघबीर बतान, युवा समाजसेवी रविंद्र डांगी, बीडीपीओ इंद्री अंग्रेज सिंह, ग्राम सचिव अर्जुन सिंह, बलविंद्र, रोहताश, बृजभूषण शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top