उपहार खरीदने के लिए 28 फरवरी तक खुला रहेगा मुख्यमंत्री उपहार पोर्टल:-उपायुक्त अनीश यादव

Spread the love

उपहार खरीदने के लिए 28 फरवरी तक खुला रहेगा मुख्यमंत्री उपहार पोर्टल:-उपायुक्त अनीश यादव
उपहारों से प्राप्त धनराशि मुख्यमंत्री राहत कोष में होगी प्रयोग
करनाल 3 फरवरी,
 करनाल उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने अपने जीवन में सादगी की एक और मिसाल प्रस्तुत करते हुए अपने विभिन्न कार्यक्रमों के दौरान सामाजिक संस्थाओं या व्यक्तियों द्वारा सम्मान स्वरूप भेंट किए गए उपहारों को नीलाम करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव एवं सूचना, लोक सम्पर्क, भाषा तथा संस्कृति विभाग के महानिदेशक डा. अमित कुमार अग्रवाल ने बीते दिनों इस उपहार पोर्टल का विधिवत शुभारंभ किया था।
उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भी अपने जीवन में मिले उपहारों की नीलामी पोर्टल के माध्यम से की है। इससे मिली धनराशि को नमामि गंगे सफाई अभियान में लगाया। ऐसे में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने भी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सोच को आगे बढ़ाते हुए उपहारों से प्राप्त धनराशि मुख्यमंत्री राहत कोष में प्रयोग में लाने का निर्णय लिया है।
उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि बीते दिनों ऑनलाईन पोर्टल  cmuphaarhry.com  की शुरूआत हो गई है। यह पोर्टल 28 फरवरी 2023 तक खुला रहेगा। उसके बाद साल में तीन या चार बार पोर्टल को चरणबद्ध तरीके से दोबारा खोला जाएगा। उन्होंने बताया कि पहले चरण में 51 उपहारों की नीलामी की जाएगी। उपायुक्त ने बताया कि आमजन इस पोर्टल के माध्यम से मुख्यमंत्री को मिले उपहार खरीद सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top