इतिहास से छेड़छाड़ नहीं होगी बर्दाश्त:कर्नल देवेंद्र सिंह वीर चक्र करनाल में राजपूत समाज ने सम्राट मिहिर भोज की जयंती धूमधाम से मनाई

Spread the love

इतिहास से छेड़छाड़ नहीं होगी बर्दाश्त:कर्नल देवेंद्र सिंह वीर चक्र
करनाल में राजपूत समाज ने सम्राट मिहिर भोज की जयंती धूमधाम से मनाई
करनाल 18 अक्टूबर ( पी एस सग्गू)

क्षत्रिय सम्राट मिहिर भोज की जयंती सेक्टर 8 स्थित महाराणा प्रताप स्मृति भवन में धूमधाम के साथ मनाई गई। समाज के लोगों की ओर से उन्हें दीप प्रज्वलित कर पुष्पांजलि अर्पित की गई और संदेश दिया गया कि पूरा राजपूत समाज एकता के सूत्र में बंध कर सभी महापुरुषों की  जयंतियां इसी तरीके से मनाएगा। सभा में उपस्थित लोगों ने सम्राट मिहिर भोज की जय के उद्घोष किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजपूत सभा के संरक्षक कर्नल देवेंद्र सिंह वीर चक्र और सभा के प्रधान डॉक्टर एनपी सिंह ने की। कार्यक्रम में इतिहास संरक्षण कमेटी के लोग भी मुख्य रूप से उपस्थित हुए जिन्होंने क्षत्रिय समाज सम्राट मिहिर भोज, महाराणा प्रताप,पृथ्वीराज चौहान सहित जितने भी महापुरुष हैं उनकी जीवनी पर प्रकाश डाला।
संरक्षक कर्नल देवेंद्र सिंह वीर चक्र, प्रधान डॉक्टर एमपी सिंह कुंवर अमित सिंह डॉक्टर यशपाल सिंह, बलबीर सिंह चौहान ने सम्राट मिहिर भोज जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राजपूतों का स्वर्णिम इतिहास रहा है, लेकिन वर्तमान में कुछ लोग इतिहास से छेड़छाड़ करने की कोशिश कर रहे हैं जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमारे महापुरुष हमारे दिलों में आज भी जिंदा है, उन्हें कोई चुरा नहीं सकता कुछ लोग महापुरुषों की प्रतिमाओं पर जातिगत शब्द जोड़कर समाज में जहर घोलने की कोशिश कर रहे हैं ताकि आपसी भाईचारा बिगड़ सके,लेकिन ऐसे लोगों की इन कोशिशों को अंजाम तक नहीं पहुंचने दिया जाएगा।यह चंद लोग हैं जिनकी मंशा राजनीतिक है। ऐसे लोगों को जवाब देने के लिए राजपूत सभा की ओर से इतिहास संरक्षण कमेटी का गठन किया गया है। जो समाज में अपने महापुरुष योद्धाओं के इतिहास पढ़ाने का काम करेगी और बताएगी कि कौन कौन योद्धा राजपूत जाति से संबंध रखते थे। इस कमेटी में इतिहास को जानने वाले लोगों को शामिल किया गया है। इस कार्यक्रम में राजपूत समाज को गांव, खंड, जिला और प्रदेश स्तर पर संगठित करने का काम किया जाएगा। इस अवसर पर कुलदीप सिंह नंबरदार, अजमेर सिंह पंवार, जंग सिंह राणा, प्रवीण सरपंच, कुलदीप पंवार,  मान सिंह एडवोकेट, भूपेंद्र सिंह एडवोकेट, राजवीर राणा, प्रदीप राणा, मोहर सिंह, बिशपाल राणा, भूप सिंह,  डॉक्टर अंग्रेज सिंह, राजेश राणा, नथा सिंह, दीपक कैरवाली, श्याम सिंह राणा, अनिल मंगलगढ़ी, करण सिंह राणा, देवव्रत एडवोकेट, मलखान सिंह, राजकुमार राणा, तेजपाल राणा सालवन, रविंद्र राणा, चंद्रशेखर, निखिल राणा, तरसेम उचाना, गौरव उचाना, राकेश राणा, दीपक राजौंद, गौरव राणा सहित काफी संख्या में समाज के लोग उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top