इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के दूसरे दिन हरियाणवीं कलाकारों ने मचाई धूम, मुख्यअतिथि हरविंद्र कल्याण ने फिल्मों को समाज का आईना बताया 17 मार्च को महिला सशक्तिकरण पर रहेगा फोक्स, दिखाई जाएगी एसपी चौहान द स्ट्रगलिंग मैन  व सांझी फिल्म

Spread the love

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के दूसरे दिन हरियाणवीं कलाकारों ने मचाई धूम, मुख्यअतिथि हरविंद्र कल्याण ने फिल्मों को समाज का आईना बताया

17 मार्च को महिला सशक्तिकरण पर रहेगा फोक्स, दिखाई जाएगी एसपी चौहान द स्ट्रगलिंग मैन  व सांझी फिल्म

फोटो- इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बतौर मुख्यअतिथि घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण का हरियाणवीं अंदाज में स्वागत करती महिलाएं। दूसरे चित्र में मंच पर पौधा देकर सम्मानित करते फेस्टिवल डॉयरेक्टर धर्मेद्र डांगी, साथ में विशेष अतिथि एसपी चौहान भी हैं।

करनाल 16 मार्च ( पी एस सग्गू)

सीएम सिटी में पहली बार पंडित चिरंजीलाल शर्मा गवर्नमेंट पीजी कॉलेज में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के दूसरे दिन जहां शार्ट फिल्में, फीचर फिल्में दिखाई गई वहीं इन फिल्मों के माध्यम से समाज की कुरीतियों को बदलने के लिए मानसिकता बदलने की बात कही गई। गुरुवार को शाम के सत्र में बतौर मुख्यअतिथि घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि फिल्में समाज का आईना हैं, अच्छी फिल्में जहां जीवन की राह प्रशस्त करती हैं वहीं बुरी फिल्मों के दुष्परिणाम भी हैं, इसलिए सकारात्मक फिल्मों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता, सिनेमा के पात्रों का मानसिकता से लेकर पहनावे तक का असर होता है, इसलिए सिनेमा के विशेषज्ञों को ऐसा परोसना चाहिए जो पूरे समाज के लिए हितकर हो, खासतौर पर हमारी युवा पीढ़ी व बच्चों के लिए। उन्होंने इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए फेस्टिवल डॉयरेक्टर धर्मेंद्र डांगी को खासतौर पर बधाई दी और ऐसे आयोजन करने के लिए उत्साह बढ़ाया। अपनी बेटी ऐशना कल्याण, दामाद मधुर के साथ इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में आए मुख्यअतिथि घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण के साथ विशेष अतिथि एसपी चौहान द स्ट्रगलिंग मैन के असल नायक एसपी चौहान ने कहा कि अच्छी फिल्में इंसान के पौष्टिक भोजन की तरह हैं, जैसे शरीर पौष्टिक भोजन से स्वस्थ रहता है उसी तरह पॉजिटिव फिल्मों का असर हमारे सबके मन मस्तिष्क पर होता है, उन्होंने अश्लीलता, नग्नता से दूर अच्छी फिल्में देखने की वकालत की और अपने परिवार के साथ सुख शांति से रहने, मां बाप की सेवा करने के लिए स्टूडेंटस को प्रेरित किया।

शाम के सत्र में मुख्यअतिथि घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण का स्वागत शानदार हरियाणवीं अंदाज म्हारा मुख्य मेहमान आया रै नामक गीत से नाच गाकर किया गया। विशेष अतिथि एसपी चौहान द स्ट्रगलिंग मैन के असल नायक एसपी चौहान ने भी हरियाणवीं कलाकारों का हौंसला बढ़ाया। गुरुवार को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में कुल दस फिल्में दिखाई गई, इनमें से कुछ शार्ट फिल्में और फीचर फिल्में रहीं। इनमें मुख्य रूप से अनिद्रा, एहसास, मराठी फिल्म गुल्हर, मिड डे मील और ओपरी पराई फिल्मों की चर्चा बनीं रहीं। मुख्यअतिथि विधायक हरविंद्र कल्याण ने ओपरी पराई फिल्म देखीं, जिसकी उन्होंने सराहना की। फस्टिवल डॉयरेक्टर धर्मेंद्र डांगी ने बताया कि 17 मार्च का दिन महिला सशक्तिकरण पर आधारित होगा, इस दिन महिलाओं से संबंधित फिल्में दिखाई जाएंगी, वीडियोज व वेब सीरिज का भी प्रदर्शन होगा। सिने तारिका शिखा मल्होत्रा व डॉयरेक्टर दैदीप्य जोशी दोपहर बाद कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। सुबह के सत्र में लेखक संदीप साहिल की बॉयोग्राफी संघर्ष को सलाम पर आधारित एसपी चौहान के जीवन पर बनी फिल्म एसपी चौहान द स्ट्रगलिंग मैन दिखाई जाएगी, इस फिल्म में सिने अभिनेता जिम्मी शेरगिल व अभिनेत्री युक्ता मुखी ने श्री चौहान व श्रीमति चौहान का रोल अदा किया है। इस दौरान सांझी फिल्म भी दिखाई जाएगी। फेस्टिवल में लगातार भागीदारी कर रही सोशल वर्कर गुरविंद्र कौर व सुषमा मक्कड़ ने बताया कि इस तरह के आयोजन का करनाल में होना बहुत बड़ी बात है, उन्होंने शार्ट फिल्म एहसास की मुक्तकंठ से तारीफ की और फेस्टिवल डॉयरेक्टर को बधाई दी। जिद, कॉलेज कांड सहित कई वेब सीरिज व कई फिल्में कर रहे अभिनेता कृष्ण मलिक ने बताया कि 18 मार्च को करनाल के कलाकारों की ओर से तैयार की गई म्यूजिक वीडियो का प्रतियोगिता श्रेणी में प्रदर्शन किया जाएगा, स्टार कलाकार हर्ष गहलोत, अभिनेता कृष्ण मलिक, निदेशक विशाल काठपाल, गुरप्रीत मिगलानी ने इसमें मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। सुबह के सत्र में मुख्यअतिथि कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के डॉयरेक्टर एस गुरेजा रहे। हरियाणवीं कलाकारों ने सुबह के सत्र में धूम मचाई, जिसमें स्टूडेंटस ने खूब लुत्फ उठाया। शुक्रवार को महिला सशक्तिकरण पर फोक्स होने वाले विशेष् कार्यक्रम के लिए प्रिसिंपल डा. सरिता व संयोजिका डा. रश्मि ने महिलाओं को बधाई दी है। शुक्रवार को होने वाले आयोजन में मुख्य रूप से करनाल की मेयर रेणू बाला गुप्ता, वरिष्ठ अधिवक्ता शांता रंगा, बाल कल्याण परिषद की पूर्व अध्यक्षा संतोष् अत्रेजा, पूर्व आई जी सुमन मंजरी सहित कई विशेष मेहमान शिरकत करेंगे। इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के डॉयरेक्टर धर्मेंद्र डांगी ने बताया कि 15 मार्च से 19 मार्च तक चलने वाले छठे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में कुल 55 फिल्मों का प्रदर्शन  किया जाएगा, इनमें से 14 फीचर फिल्में, 28 शार्ट फिल्में, 4 डॉक्यमेंट्रीज, 6 एनीमेशन कॉर्टून फिल्म, 6 म्यूजिक वीडियो और एक वेब सीरिज दिखाई जाएगी।  तीसरा दिन यानी शुक्रवार 17 मार्च महिला सशक्तिकरण पर फोक्स रहेगा। तीसरे दिन अखिलेंद्र मिश्रा, अरविंद गौड़ के अलावा दैदीप्य जोशी, शिखा मल्होत्रा, कमल कुमार दास और सुमित्रा पेडनेकर कलाकारों के आने की संभावना है। सेमिनार की संयोजिका डा. रशिम सिंह ने  बताया कि कार्यक्रम में स्टूडेंटस के साथ साथ टीचर्स व कलाकारों को भी बहुत कुछ सीखने को मिल  रहा है। फिल्म महोत्सव के दौरान भारतीय सिनेमा के 100 वर्ष थीम पर एक इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top